मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बिश्नोई परिवार को मनाने की कोशिश, मुख्यमंत्री नायब सैनी ने की मुलाकात

08:17 AM Apr 26, 2024 IST
नयी दिल्ली में कुलदीप बिश्नोई के घर पहुंचे नायब सिंह सैनी। साथ हैं रेणुका व भव्य बिश्नोई।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 25 अप्रैल
भाजपा ने पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई को मनाने की कोशिश शुरू कर दी है। बिश्नोई परिवार ने हिसार संसदीय क्षेत्र के प्रचार से खुद को अलग रखा हुआ है। यहां से भाजपा द्वारा बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह को टिकट दिए जाने के बाद से ही वे नाराज़ चल रहे हैं। कुलदीप बिश्नोई खुद हिसार लोकसभा सीट पर भाजपा टिकट मांग रहे थे। भाजपा ने उनकी जगह रणजीत सिंह पर दांव खेला है।
बिश्नोई परिवार को मनाने के लिए सीएम नायब सिंह सैनी ने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली में कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात की। बिश्नोई के घर पहुंचे सैनी ने काफी देर उनके साथ बिताया और हिसार लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई। इस दौरान पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई और आदमपुर से भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई भी मौजूद रहे। पिछले दिनों चौ. रणजीत सिंह आदमपुर हलके में प्रचार के लिए गए तो उस दौरान भी बिश्नोई परिवार ने उनके कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी थी।
चौ. रणजीत सिंह भी कुलदीप बिश्नोई से बात कर चुके हैं लेकिन फिर भी वे खुद को चुनाव से दूर किए हुए थे। इसी के चलते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात की। पहले कुलदीप बिश्नोई अपने विधायक बेटे भव्य बिश्नोई को हरियाणा सरकार में मंत्री बनवाना चाहते थे। सरकार में हुए बदलाव के बाद भी भव्य बिश्नोई का कैबिनेट में नंबर नहीं पड़ा। इसके बाद कुलदीप को लोकसभा टिकट मिलने की उम्मीद बंधी लेकिन वह भी पूरी नहीं हो पाई। इसी वजह से बिश्नोई परिवार ने लोकसभा चुनाव प्रचार से दूरी बना ली थी।
सभी नेता एकजुट, कमल खिलाने उतरेंगे मैदान में : सीएम
कुलदीप बिश्नोई से हुई मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, आज कुलदीप बिश्नोई के आवास पर परिवार के सभी सदस्यों के साथ बैठकर लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से एकजुट है और सभी नेता मिलकर कमल का फूल खिलाने के लिए मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक बार फिर हरियाणा में लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करेगी। इस बार हरियाणा में 11 कमल खिलेंगे। दस कमल नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए होंगे और एक कमल चंडीगढ़ के लिए होगा। उन्होंने करनाल हलके में होने वाले उपचुनाव में भी भाजपा की जीत का दावा किया।
‘हुड्डा को चुनाव में हार का डर’
कांग्रेस की टिकट आवंटन में हो रही देरी पर भी सैनी ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव हार गए थे। उन्हें हार का डर लगता है, इसलिए इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। कांग्रेस के चुनावी घोषणा-पत्र पर कटाक्ष करते हुए सीएम ने कहा कि घोषणा-पत्र में कांग्रेस का हिडन एजेंडा देश के सामने आ गया है। कांग्रेस की विरासत टैक्स लगाने की मंशा भी अब लोगों के सामने सार्वजनिक हो चुकी है।
धनखड़ से भी की गुफ्तगू
कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात के बाद सीएम की भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली में लोकसभा चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश धनखड़ के साथ भी बैठक हुई। दोनों नेताओं के बीच हरियाणा के साथ नयी दिल्ली में लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई। दोनों नेताओं ने चुनावी रणनीति पर चर्चा की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement