मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोहाली में शिक्षा मंत्री बैंस ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

07:25 AM Aug 17, 2024 IST
मोहाली में 78वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस।

मोहाली, 16 अगस्त (हप्र)
मोहाली में 15 अगस्त को 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। शहीद मेजर (शौर्य चक्र) हरमिंदर पाल सिंह गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ मोहाली में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने झंडा फहराने की रस्म अदा की। इस मौके पर विधायम कुलवंत सिंह, डीसी आशिका जैन व एसएसपी दीपक पारीख भी मौजूद थे। स्वतंत्रता दिवस पर जिले के 40 स्पेशल चाइल्ड को इलेक्ट्रिक व्हील चेयर बांटी गई। इन बच्चों को स्कूल आने जानं के लिए किसी सहारे की जरूरत पड़ती थी। यह वे बच्चे हैं, जोकि आपाहिज हैं। इस मौके पर शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया।
कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी नत्था सिंह की पत्नी सुरजीत कौर को शिक्षा मंत्री ने विशेष रूप से सम्मानित किया, जबकि झज्जों के स्वतंत्रता सेनानी स्वर्ण सिंह और गुरदीप सिंह को जिला प्रशासन ने उनकी वृद्धावस्था को देखते हुए सम्मानित किया।
शहीद मेजर हरमिंदर पाल सिंह (शौर्य चक्र) की पत्नी रूपिंदर पाल और बेटे लेफ्टिनेंट नवतेश्वर सिंह, ऑपरेशन रक्षक के शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह भडौंजियां की मां मंजीत कौर, ऑपरेशन पवन के शहीद नायक धरम सिंह की पत्नी जसविंदर कौर, शहीद हवलदार केहर सिंह की पत्नी बलवंत कौर और शहीद सिपाही अमर सिंह की पत्नी मुहिंर कौर को विशेष रूप से सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने 11 जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित कीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement