For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिक्षा बोर्ड कर्मचारी भी लिपिकों के साथ, तीन दिन की हड़ताल पर रहेंगे

09:00 AM Jul 12, 2023 IST
शिक्षा बोर्ड कर्मचारी भी लिपिकों के साथ  तीन दिन की हड़ताल पर रहेंगे
भिवानी के हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परिसर में इकट्ठा होते कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 11 जुलाई (हप्र)
भाजपा-जजपा सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांगे पूरी न करने के विरोध में सभी विभागों के कर्मचारियों ने निर्णय लिया है कि वे 12 से 14 जुलाई तक तीन दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इसी कड़ी में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन सम्बद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर शिक्षा बोर्ड परिसर में बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता संदीप जांगड़ा तथा संचालक महासचिव सतबीर स्वामी द्वारा किया गया। सकसं उप महासचिव संदीप सांगवान, जिला सचिव सहदेव रंगा, हेमसा के प्रांतीय उपाध्यक्ष राजेश लांबा ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपने घोषणा-पत्र में किए वेतन बढ़ोतरी के वादे को पूरा करें अन्यथा सभी विभागों, बोर्डो, निगमों, विश्वविद्यालयों, सचिवालयों में काम करने वाले लिपिक वर्गीय कर्मी 12 से 14 तक तीन दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इस अवसर पर देवेंद्र श्योराण, अंजू, अमनदीप, संदीप, सोनू, मुकेश, नागपाल, अशोक, अनिल, सोमबीर, प्रदीप, रमेश, वर्षा, मनीषा, अनिता, अमिता, सुमन सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

लिपिकों की हड़ताल जारी

लिपिक 35400 वेतनमान की मांग को लेकर क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी हरियाणा के बैनर तले भिवानी के कर्ल्क भी अनिश्चितकालीन कलम छोड़ हड़ताल पर हैं। हड़ताल के चलते विभिन्न विभागों में अपने कार्यो के लिए आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यजीत पिलानिया, ऑल हरियाणा दिव्यांग अधिकार संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद वर्मा, रमेश लाडवा, संजय अग्रवाल, पार्षद प्रदीप कौशिक, पार्षद अंकुर कौशिक, पार्षद जयवीर सिंह रंगा, नरेंद्र यादव, कैप्टन राममेहर सिंह ने समर्थन दिया तथा सरकार से मांग की कि लिपिकों की 35400 वेतनमान की मांग को जल्द से जल्द पूरी करें, ताकि आम नागरिकों को होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिल सकें। धरने की अध्यक्षता सोसायटी के उपप्रधान विकास कुमार ने की और मंच संचालन सुनील शर्मा ने किया।

Advertisement

महिला कर्मियों ने मेहंदी लगाकर जताया रोष

रोहतक (हप्र): 35400 ग्रेड पे की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठी लिपिकीय वर्ग महिला कर्मियों ने मंगलवार को अपने हाथों पर 35400 की मेहंदी लगाकर रोष प्रदर्शन करने की अनूठी पहल की। उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे लिपिकीय वर्ग सांझा मंच ने निर्णय लिया की जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती तब तक वह सावन मास का कोई भी त्यौहार नहीं मनायेंगे। कोर कमेटी अध्यक्ष नेत्रपाल, भारतीय मजदूर संघ के जिला प्रधान कुलदीप अत्री, ग्राम सचिव एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश धनखड़, स्टेनो एसोसिएशन प्रेजिडेंट अजय कुमार, रोडवेज यूनियन प्रधान जय भगवान, हिसार किसान यूनियन से कृष्ण सिंह पाली, दयानंद यादव ने संबोधित किया।

लिपिकों की मांग पूरी करे सरकार : रणसिंह मान

चरखी दादरी (निस) : पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रणसिंह मान दादरी के किला मैदान में चल रहे क्लर्कों के धरने को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इनकी जायज मांगों की उपेक्षा करना अन्यायपूर्ण है। लिपिकों के धरने पर सामाजिक संगठनों के अलावा नगर पार्षद भी समर्थन में पहुंचे। मान ने अपने अनुभव क्लर्कों से सांझा करते हुए कहा कि वे अनुशासन में रहकर अपनी मांगों पर दृढ़ता से डटे रहे तो सरकार को झुकना पड़ेगा और उनकी जीत होकर रहेगी। इस अवसर पर जिला प्रधान प्रदीप सांगवान, राज सिंह, पार्षद जयसिंह लांबा, नरेंद्र दहिया, राकेश वशिष्ठ, राजकुमार घिकाड़ा, पवन योगी, संदीप इत्यादि उपस्थित रहे।

Advertisement

सातवे दिन भी हड़ताल जारी

झज्जर (हप्र) : झज्जर लघु सचिवालय के प्रांगण में लिपिकों ने लगातार सातवें दिन भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसाइटी हरियाणा सम्बंधित भारतीय मजदूर संघ के जिला प्रधान आनंद कुमार ने बताया कि एसोसिएशन की सिर्फ एक ही मांग है कि प्रदेश के लिपिकों के कार्य व योग्यता के आधार पर न्यूनतम वेतन 19900 से बढक़ार 35400 रूपए किया जाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×