For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेटियों को शिक्षित करने से समाज में आयेगा बदलाव : राजबीर फरटिया

07:47 AM Aug 06, 2024 IST
बेटियों को शिक्षित करने से समाज में आयेगा बदलाव   राजबीर फरटिया
भिवानी के गांव सिंघानी के शारदा महिला महाविद्यालय में सोमवार को नि:शुल्क शिक्षा सत्र का शुभारंभ करते राजबीर फरटिया। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 5 अगस्त (हप्र)
अपने निजी कॉलेज में क्षेत्र की सभी बेटियों को मुफ्त शिक्षा, किताबों व ट्रांसपोर्टेशन मुहैया करवाकर नई मिसाल कायम करने वाले पूर्व जिला प्रमुख और समाजसेवी राजबीर फरटिया का आज शारदा महिला महाविद्यालय, सिंघानी में पहुंचने पर क्षेत्र के विभिन्न वर्गांे के लोगों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। आज ही महाविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ भी किया गया।
समुचे भिवानी जिले सहित आस- पास के क्षेत्र मेें यह पहला अवसर है जब कॉलेज में पढऩे वाली सभी छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। यह महत्वपूर्ण कदम न केवल शिक्षा को सुलभ बनाने की दिशा में, बल्कि समाज में महिलाओं की शिक्षा को बढ़ावा देने का एक सराहनीय प्रयास भी माना जा रहा है।
इस दौरान हल्कावासियो ने भाई राजबीर फरटिया का कॉलेज प्रांगण में पहुंचने पर फूलमालाओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह कॉलेज अब क्षेत्र व जिले की सभी छात्राओं के लिए नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करेगा। शारदा महिला महाविद्यालय, सिंघानी में छात्राओं को विभिन्न संकायों जैसे कि आर्ट, कॉमर्स, साइंस में शिक्षा प्रदान की जाती है, इसके अलावा शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं के लिए नि:शुल्क पाठ्यपुस्तके नि:शुल्क लाइब्रेरी व निशुल्क कंप्यूटर की सेवाएं उपलब्ध करवाई हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×