मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ED action ‘आप' विधायक अमानतुल्लाह खान मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार

09:49 AM Sep 02, 2024 IST
आप विधायक अमानतुल्ला खान के नयी दिल्ली आवास पर ईडी की छापेमारी के दौरान लिया गया चित्र। -पीटीआई

नयी दिल्ली, दो सितंबर (भाषा)
ED action प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में जांच के तहत सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान और उनसे संबद्ध कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Advertisement

जांच एजेंसी के राष्ट्रीय राजधानी में ओखला इलाके में स्थित अमानतुल्लाह खान के आवास पर तलाशी लेने के बाद धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उन्हें हिरासत में लिया गया। विधायक के खिलाफ धन शोधन का मामला दो प्राथमिकी से जुड़ा है।

वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं के आरोप में खान के खिलाफ एक प्राथमिकी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दर्ज कराई थी जबकि दूसरी प्राथमिकी आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्ली के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दर्ज कराई थी। सूत्रों ने कहा कि खान (50) ने ईडी के कम से कम 10 समन को नजरअंदाज किया। आखिरी बार वह अप्रैल में ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए थे।

Advertisement

विधायक और उनकी पार्टी ने सबसे पहले सुबह छह बजकर 29 मिनट पर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर इस खबर का खुलासा किया कि ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके ओखला स्थित घर पर पहुंची है।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी एक वीडियो पोस्ट किया। ‘एक्स' पर आप नेता मनीष सिसोदिया ने पोस्ट किया कि ईडी के लिए एकमात्र काम ‘भाजपा के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबाना और उसका मनोबल तोड़ना' है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग नहीं टूटते, उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाता है।

 

Advertisement
Tags :
AAPEDMLA Amanatullah Khan