For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आप विधायक के घर पहुंची ED, अमानतुल्ला खान ने x पर पोस्ट कर कहा-मुझे गिरफ्तार करने आई ईडी

09:49 AM Sep 02, 2024 IST
आप विधायक के घर पहुंची ed  अमानतुल्ला खान ने x पर पोस्ट कर कहा मुझे गिरफ्तार करने आई ईडी
फाइल फोटो

ट्रिब्यून वेब डेस्क
चंडीगढ़, 2 सितंबर
दिल्ली से आप विधायक अमानतुल्ला खान ने सोमवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली के ओखला स्थित उनके घर पर आई थी। सूत्रों ने बताया कि ईडी की टीम दिल्ली वक्फ बोर्ड के लिए कर्मचारियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में छापेमारी कर रही थी। टीम के साथ दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी थे।

Advertisement

खुद बनाए गए वीडियो में आप विधायक ने कहा कि जांच एजेंसी पिछले दो साल से उन्हें लगातार परेशान कर रही है।

Advertisement

'अभी सुबह के 7 बजे हैं। ईडी सर्च वारंट के नाम पर मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे आवास पर आई है। मेरी सास को कैंसर हो गया है। चार दिन पहले उनका ऑपरेशन हुआ था। वह भी मेरे घर पर है। मैंने उन्हें (ईडी) लिखा है और मैंने हर नोटिस का जवाब दिया है। उनका एकमात्र मकसद मुझे गिरफ्तार करना और हमारा काम बंद करना है, ये लोग पिछले दो सालों से मुझे परेशान कर रहे हैं और मेरे खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कर रहे हैं। वे न केवल मेरे लिए बल्कि मेरी पूरी पार्टी के लिए हर दिन कोई न कोई समस्या खड़ी कर रहे हैं... हम न तो उनके सामने झुकने वाले हैं और न ही हम उनसे डरने वाले हैं, वे हमें जेल भेज देंगे।' उम्मीद है कि जिस तरह हमें पहले अदालत में न्याय मिला, इस बार भी हमें न्याय मिलेगा।

सास को कैंसर, समय मांगा नहीं दिया

आप सांसद संजय सिंह ने ईडी की 'क्रूर' होने के लिए आलोचना की। 'ईडी की क्रूरता देखिए'। अमानतुल्ला खान ने सबसे पहले ईडी की जांच में भाग लिया और अपनी सास के कैंसर और उनकी हालिया सर्जरी के कारण अधिक समय का अनुरोध किया। इसके बावजूद, उन्होंने सुबह-सुबह उनके घर पर छापा मारा। कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 'अमानतुल्ला खान के खिलाफ सबूत, लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है। '

इस मामले में अमानतुल्ला खान को अप्रैल में ईडी ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई, जिसने उन्हें 15,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर जमानत दे दी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एजेंसी के सामने पेश होने और दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं से संबंधित जांच में भाग लेने में विफल रहने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। शिकायतों के अनुसार, खान ने कथित तौर पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध कर्मचारियों की भर्ती के माध्यम से बड़ी मात्रा में नकदी प्राप्त की और उस पैसे का इस्तेमाल अपने सहयोगियों के नाम पर संपत्ति खरीदने के लिए किया।

आप सांसद का X पर पोस्ट

“ईडी की क्रूरता देखिए @KhanAmanatulla पहले तो ED की जांच में शामिल हुए, फिर आगे के लिए समय मांगा, उनकी सास को कैंसर है, उनका ऑपरेशन हुआ है, वे सुबह-सुबह घर पर छापा मारने पहुंच गए। खान अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी जारी है।''

Advertisement
Tags :
Advertisement