मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हिसार में खनन कारोबारियों के घर ईडी का छापा

06:46 AM Aug 04, 2023 IST

हिसार, 3 अगस्त (हप्र)
वेदपाल तंवर, वजीर कोहाड़ व दिवंगत‍् सुरेंद्र मलिक कांग्रेस नेता किरण चौधरी के करीबी भिवानी के खानक डाडम खनन कारोबार से जुड़े तीन व्यक्तियों वेदपाल तंवर और हांसी में कांग्रेसी नेता स्वर्गीय सुरेंद्र मलिक के अलावा हिसार अर्बन एस्टेट में रहने वाले एडवोकेट वजीर कोहाड़ के घर पर इन्फोर्समेंट डायरेक्ट्रेट (ईडी) ने बृहस्पतिवार सुबह रेड की है। यह तीनों भिवानी के खानक डाडम खनन कारोबार से जुड़े रहे हैं और तीनों का साझा व्यापार है। वेदपाल तंवर, वजीर कोहाड़ व स्वर्गीय सुरेंद्र मलिक कांग्रेसी नेत्री किरण चौधरी के नजदीकी हैं।
मामले के अनुसार ईडी की टीम ने सुबह अर्बन एस्टेट स्थित वजीर कोहाड़ के घर पर छापामारी की। वजीर कोहाड़ इनेलो नेताओं के संपर्क में था और फिर माइनिंग का काम शुरू किया था। इसी प्रकार सेक्टर 15 स्थित वेदपाल तंवर के घर पर भी छापामारी की जहां पर वेदपाल तंवर की पत्नी ने हंगामाा किया। रेड के दौरान तंवर की पत्नी घर से बाहर आ गई। उन्होंने कहा कि सुबह 8 बजे से पूरे परिवार को बिठाकर रखा है। उनके पति घर पर नहीं हैं। ये लोग बता भी नहीं रहे कि क्यों आए हैं। ये लोग असली हैं या नकली, उन्हें तो ये भी नहीं पता। करीब 5 मिनट तक हंगामा देख सुरक्षाकर्मी उन्हें घर के अंदर ले गए। इस दौरान तंवर के घर से नौकरानी बाहर निकलने लगी तो सिक्योरिटी ने उसको रोक लिया। नौकरानी ने कहा कि वह पूरा दिन यहां नहीं बैठ सकती और बाद में वह निकल गई। यहां बता दें कि वेदपाल तंवर मूल रूप से तोशाम के रहने वाले हैं और मिर्चपुर कांड के बाद विस्थापित लोगों को अपने फार्म हाउस पर ठहराया था। उस दौरान उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया गया था लेकिन बाद में वापस ले लिया गया था। ईडी ने देर शाम तक इस छापामार कार्रवाई के बाद कोई अपडेट नहीं की थी।

Advertisement

Advertisement