For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

RG Kar Hospital में वित्तीय अनियमितता मामले में पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर ED की छापामारी

09:46 AM Sep 06, 2024 IST
rg kar hospital में वित्तीय अनियमितता मामले में पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर ed की छापामारी
संदीप घोष। फोटो ​​पीटीआई

कोलकाता, 6 सितंबर (भाषा)

Advertisement

RG Kar Hospital Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों के आवासों पर छापामारी की। यह छापामारी अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में की गई।

घोष के बेलियाघाटा स्थित आवास और हावड़ा तथा सुभाषग्राम में दो स्थानों पर छापेमारी की गई। चारों आरोपी पहले से ही सीबीआई की हिरासत में हैं। पीटीआई भाषा को अधिकारी ने बताया कि छापामारी शुक्रवार सुबह करीब 6.15 बजे शुरू की गई है। ईडी ने घोष के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की है, जो आपराधिक मामलों में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के समान है।

Advertisement

23 अगस्त को कलकत्ता हाई कोर्ट ने सरकारी अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच राज्य द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से सीबीआई को स्थानांतरित करने का आदेश दिया। यह निर्णय इस सुविधा केंद्र के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली की याचिका के बाद लिया गया, जिसमें उन्होंने घोष के प्रिंसिपल के रूप में कार्यकाल के दौरान वित्तीय कदाचार के कई आरोपों की ईडी द्वारा जांच की मांग की थी।

घोष ने फरवरी 2021 से सितंबर 2023 तक प्रिंसिपल के रूप में कार्य किया। अक्टूबर 2023 में उन्हें आरजी कर से कुछ समय के लिए स्थानांतरित किया गया था, लेकिन एक महीने के भीतर उन्हें बहाल कर दिया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement