मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ED ने किया केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका का विरोध, गोयल ने भेजी एंबुलेंस

03:26 PM Jun 01, 2024 IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल द्वारा भेजी गई एंबुलेंस। पीटीआई फोटो
Advertisement

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा)

Delhi excise scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले (Delhi excise scam) से जुड़े एक मनीलांड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत का अनुरोध करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दायर किये गये आवेदन का शनिवार को विरोध किया।

Advertisement

ईडी ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के सामने दावा किया कि केजरीवाल ने तथ्यों को छिपाया एवं अपने स्वास्थ्य सहित कई मामलों पर गलत बयान दिये। ईडी की ओर पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत में कहा कि केजरीवाल ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में भ्रामक दावा किया कि वह दो जून को आत्मसमर्पण करेंगे।

अदालत आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी। केजरीवाल ने स्वास्थ्य के आधार पर अंतरिम जमानत की अवधि एक सप्ताह बढ़ाने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री को पहले सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी जो आज खत्म हो रही है, लेकिन ‘आप' संयोजक के वकील ने अदालत में कहा कि अरविंद केजरीवाल बीमार हैं और उन्हें उपचार की जरूरत है।

भाजपा नेता विजय गोयल ने केजरीवाल के लिए एंबुलेंस भेजी

भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल ले जाने के वास्ते शनिवार को एक एंबुलेंस भेजी। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने दावा किया था कि वह गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हो सकते हैं।

उन्होंने 26 मई को इस आधार पर अपनी अंतरिम जमानत बढ़ाने का अनुरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था कि उन्हें ‘पीईटी-सीटी' स्कैन समेत कुछ चिकित्सा परीक्षण करवाने हैं। उन्होंने अपनी अर्जी में दावा किया था कि जेल में उनका वजन सात किलोग्राम घट गया और उनका ‘कीटोन' स्तर भी ‘बहुत अधिक' है। उनका कहना था कि यह गंभीर बीमार का संकेत हो सकता है।

पुलिस ने आज एंबुलेंस और गोयल को यहां सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित मुख्यमंत्री निवास पहुंचने से पहले रोक दिया। शीर्ष अदालत ने 10 मई को केजरीवाल को 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी, ताकि वह लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान में हिस्सा ले पायें।

गोयल ने आरोप लगाया कि आबकारी घोटाले (Delhi excise scam) में केजरीवाल लोगों की सहानुभूति पाने के लिए अपने स्वास्थ्य मुद्दों का हवाला देकर ‘नौटंकी कर रहे' हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह एंबुलेंस केजरीवाल को ऐसी किसी भी अस्पताल में ले जाने के लिए थी, जहां दो से चार घंटे के अंदर उसके सारे परीक्षण हो सकें।''

पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री को अपने स्वास्थ्य की चिंता है तो उन्हें ‘नौटंकी' बंद करना चाहिए तथा जांच कराने के लिए उनके साथ चलना चाहिए। इससे पहले, आप नेता और मंत्री आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि केजरीवाल का वजन सात किलोग्राम घट गया है और उनका कीटोन स्तर भी ऊंचा है एवं डॉक्टरों ने कहा है कि यह उनकी किडनी में समस्या या कैंसर का लक्षण हो सकता है।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi excise scamexcise scamHindi NewsKejriwal EDKejriwal interim bail pleaNational Newsअरविंद केजरीवालआबकारी घोटालाकेजरीवाल अंतरिम जमानत याचिकाकेजरीवाल ईडीदिल्ली आबकारी घोटालाराष्ट्रीय समाचारहिंदी समाचार
Advertisement