For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ED in action: बंगाल में राशन वितरण मामले में TMC नेता गिरफ्तार

10:34 AM Aug 02, 2024 IST
ed in action  बंगाल में राशन वितरण मामले में tmc नेता गिरफ्तार
Advertisement

कोलकाता, दो अगस्त (भाषा)

ED in action: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता को करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने टीएमसी के देगंगा ब्लॉक अध्यक्ष अनीस उर- रहमान और उसके बड़े भाई को वीरवार देर रात कोलकाता स्थित कार्यालय में करीब 14 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘रहमान और उसके भाई को राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। हम उन्हें चिकित्सकीय जांच के बाद अदालत में पेश करेंगे।''

Advertisement

रहमान राज्य के पूर्व वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के ‘बहुत करीबी' हैं, केंद्रीय जांच एजेंसी पूर्व मंत्री को घोटाले के सिलसिले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

अधिकारी ने बताया कि ईडी अधिकारियों ने चावल मिल मालिक और पूर्व मंत्री के एक अन्य करीबी सहयोगी बारिक विश्वास को शुक्रवार को पूछताछ के लिए कार्यालय में उपस्थित होने का समन जारी किया है।

उन्होंने बताया कि ईडी ने मंगलवार को विश्वास के आवास और चावल मिल पर छापेमारी के दौरान 40 लाख रुपये से अधिक नकदी और संयुक्त अरब अमीरात में संपत्तियों में निवेश के संबंध में कुछ दस्तावेज जब्त किए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×