For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उत्तर से दक्षिण तक एक्शन में ईडी

07:42 AM Feb 11, 2024 IST
उत्तर से दक्षिण तक एक्शन में ईडी
Advertisement

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी को ईडी का समन

लखनऊ (एजेंसी) : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को समन भेजा है। यह मामला लुईस खुर्शीद के नेतृत्व वाले एक ट्रस्ट द्वारा कृत्रिम अंगों और उपकरणों के वितरण में सरकारी निधि के कथित दुरुपयोग से जुड़ा है।
सूत्रों ने बताया कि उन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए 15 फरवरी को लखनऊ में ईडी के कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। उत्तर प्रदेश के बरेली में सांसद-विधायक (एमपी-एमएलए) अदालत ने दो दिन पहले इस मामले में लुईस खुर्शीद के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था और मामले पर अगली सुनवाई के लिए 16 फरवरी की तारीख तय की थी। सलमान खुर्शीद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। ईडी का धन शोधन का यह मामला राज्य सरकार की 2017 की प्राथमिकी से जुड़ा है।

झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू से लंबी पूछताछ

रांची : झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। केंद्रीय एजेंसी ने इसी मामले में हाल में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया कि ईडी साहू से सोरेन के साथ उसके कथित संबंधों और पिछले महीने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता के दिल्ली स्थित आवास पर तलाशी के दौरान जब्त की गयी एक लग्जरी कार के संबंध में पूछताछ करना और उनका बयान दर्ज करना चाहती है।

Advertisement

कर्नाटक : कांग्रेस विधायक के परिसरों पर छापे

बेंगलुरू : ईडी ने कांग्रेस विधायक नारा भरत रेड्डी और कुछ अन्य के खिलाफ धन शोधन की जांच के सिलसिले में शनिवार को कर्नाटक में 12 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे। रेड्डी के खिलाफ धन शोधन का मामला कर्नाटक पुलिस की एक प्राथमिकी और भूमि सौदों के आरोपों से निकला है जिसकी जांच ईडी कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×