For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Punjab News: ईडी ने टेंडर घोटाले में कांग्रेस नेता आशु के करीबी राजदीप को गिरफ्तार किया

11:12 AM Sep 05, 2024 IST
punjab news  ईडी ने टेंडर घोटाले में कांग्रेस नेता आशु के करीबी राजदीप को गिरफ्तार किया

जालंधर, 5 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Punjab News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब में कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के कथित करीबी सहयोगी राजदीप सिंह को कथित टेंडर घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने बुधवार को खन्ना जिले सहित राज्य में सिंह के चार व्यावसायिक और आवासीय परिसरों में दिनभर तलाशी ली जिसके बाद रात को उन्हें हिरासत में लिया गया। इस मामले में संघीय एजेंसी ने एक अगस्त को आशु को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

आशु पंजाब के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पूर्व मंत्री तथा पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। वह राज्य विधानसभा में लुधियाना (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। मनी लांड्रिंग की जांच पंजाब खाद्य विभाग में एक टेंडर घोटाले के संबंध में पंजाब सतर्कता ब्यूरो द्वारा दर्ज प्राथमिकी से संबद्ध है।

इस मामले में पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने आशु को अगस्त 2022 में गिरफ्तार किया था। इसके एक साल बाद अगस्त 2023 में, ईडी ने आशु, ‘लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट' के पूर्व अध्यक्ष रमन बालासुब्रमण्यम और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की। आशु की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने आरोप लगाया था कि पूर्व मंत्री ने कई फर्जी संस्थाओं के माध्यम से 'अपराध की आय' अर्जित की और अपने तथा अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर संपत्तियां खरीदीं। कांग्रेस ने आशु की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए इसे 'प्रतिशोध' की राजनीति करार दिया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement