For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस राज में टॉप गियर से आगे बढ़ रही थी अर्थव्यवस्था, भाजपा ने लगाया बैक गियर : हुड्डा

09:15 AM Feb 06, 2024 IST
कांग्रेस राज में टॉप गियर से आगे बढ़ रही थी अर्थव्यवस्था  भाजपा ने लगाया बैक गियर    हुड्डा
गुरुग्राम में सोमवार को पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच पर मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान और पार्टी के अन्य नेता गण। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 5 फरवरी (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा की अर्थव्यवस्था टॉप गियर में आगे बढ़ रही थी, लेकिन भाजपा-जजपा गठब्ंधन सरकार ने अर्थव्यवस्था को बैक गियर में लगाकर छोड़ दिया है। यही वजह है कि 2014 तक विकास के हर पैमाने में नंबर वन रहा हरियाणा, आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध, नशे और महंगाई में नंबर वन बन गया है।
पूर्व सीएम हुड्डा ने यह बात आज कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का कार्य किया। मंच का संचालन कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने किया। हुड्डा ने कहा कि चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में तमाम कार्यकर्ताओं को घर-घर और हर मतदाता तक कांग्रेस सरकार में हुए कार्यों, उपलब्धियां और गठबंधन सरकार की विफलताओं को पहुंचाना है। अगर जनता दोनों सरकारों के साढ़े नौ साल के कार्यों की तुलना करेगी तो निश्चित ही वह कांग्रेस को वोट करेगी। क्योंकि मौजूदा सरकार के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। अगर सिर्फ गुरुग्राम की बात की जाए तो पिछले 10 साल में इस सरकार के दौरान 1 इंच भी मेट्रो आगे नहीं बढ़ाई गई, जबकि कांग्रेस ने यहां मेट्रो और रैपिड मेट्रो चलाने का कार्य किया था। इलाके में आईएमटी, बड़े-बड़े उद्योग, परियोजनाएं, अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां, विदेशी निवेश लाने का कार्य भी कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हुआ। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6 हजार रुपए पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, गरीब बच्चों को वजीफा, दो लाख खाली पदों पर पक्की भर्ती और किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी। विकास के मामले में पिछड़ चुका हरियाणा एक बार फिर विकास की पटरी पर सरपट दौड़ेगा।

फर्जी वोटों को कटवाएं कार्यकर्ता : उदयभान
सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि लोकसभा चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में कार्यकर्ता सक्रियता के साथ अपने-अपने इलाकों के फर्जी वोटों को कटवाने और नए वैलिड वोट बनवाने का काम करें। कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायक राव दान सिंह, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, करण सिंह दलाल, विधानसभा में विपक्ष के उपनेता आफताब अहमद, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, वीरेंद्र यादव, वर्धन यादव, पंकज डावर, सुधीर चौधरी, परल चौधरी, सुनिता शेहरावत, आशीष दुआ, पूजा शर्मा, निर्मल यादव, अमित यादव, रामबीर, कुलराज कटारिया, कुलदीप कटारिया, मनीष खटाना, निशित कटारिया, सतपाल जांघू, केएल. यादव, भारत मदान, अमित खोचड़, कृष्ण बाल्मिकी, संतोख सिंह, पंकज भारद्वाज, गजे सिंह कबलाना, मुकेश शर्मा, जितेंद्र राना, सुशील भारद्वाज, महाराज सिंह, सुनिता वर्मा, गजेंद्र चौहान, सुबे सिंह यादव, नरेश वशिष्ठ, मोहन लाल सैनी, सतबीर चेयरमैन, धर्मेंद्र मिश्रा, प्रियंका राजपूत, हरिओम, सुनिल प्रकाश, मनोज अहुजा, मुकेश सिंघला, नरेश यादव, नीलम भगवारिया, कुलदीप सिंह, सुनील यादव, हरकेश प्रधान आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×