मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिमाचल में आर्थिक हालात आपातकाल जैसे : जयराम

07:09 AM Sep 03, 2024 IST
शिमला में सोमवार को हिमाचल में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर भाजपा विधायकों के साथ मिलकर विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ विधानसभा सचिव को नोटिस देते हुए। -प्रेट्र

शिमला, 2 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश भाजपा विधायक दल ने राज्य की खराब होती आर्थिक स्थिति और विधानसभा अध्यक्ष के कथित तानाशाहीपूर्ण रवैये के खिलाफ सोमवार को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को ज्ञापन सौंपा। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अगुवाई में राजभवन पहुंचकर भाजपा विधायक दल ने राज्य में खराब वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए कहा कि आज दो सितंबर हो गया है और राज्य के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला और पेंशनरों को पेंशन भी नहीं मिली।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा विधायक दल ने सोमवार शाम राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया का व्यवहार सदन के अंदर और बाहर जहां विधायकों की भावना को आहत कर रहा है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष के संवैधानिक पद की गरिमा को भी ठेस पहुंचा रहा है। ज्ञापन में उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि सदन के अन्दर तो विधानसभा अध्यक्ष का रवैया पक्षपात एवं तानाशाहीपूर्ण रहता है। हमेशा नियमों एवं परम्पराओं के खिलाफ काम करते हुए सत्ता पक्ष को लाभ पहुंचाने का प्रयास करते हैं।
जयराम ठाकुर ने राज्यपाल से कहा कि भाजपा विधायक दल ने नियम-67 के तहत प्रदेश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया था, जिस पर भी कोई गौर नहीं फरमाया गया। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि आप जानते हैं आज सितम्बर माह की दो तारीख हो गई, परन्तु कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों को पेंशन का अभी तक भुगतान नहीं किया गया है। इससे स्पष्ट है कि प्रदेश आर्थिक दिवालियेपन की कगार पर पहुंच गया है। प्रदेश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति के कारण वित्तीय संकट इतना गहरा गया है कि हालात आर्थिक आपातकाल जैसे पैदा हो गए हैं।

Advertisement

Advertisement