मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पहले इलाके में ‘सूखा’ था, भाजपा में आपके आने से हरा-भरा हो गया

10:35 AM Feb 13, 2024 IST
रोहतक में सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होते दूसरी पार्टियों से आए नेता एवं खिलाड़ी। -निस
Advertisement

अनिल शर्मा/निस
रोहतक, 12 फरवरी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में पुरानी व्यवस्थाओं को बदला है, न्याय के लिए कुछ शक्तियां विभागों को सौंपी गई हैं तथा पारदर्शी प्रणाली बनाई गई है। वे हरियाणा एक-हरियाणवी एक के मूल मंत्र के तहत कार्य कर रहे हैं, तथा उनके लिए सभी प्रदेशवासी एक समान हैं। मुख्यमंत्री दूसरे दलों एवं खिलाड़ियों के भाजपा में शामिल होने के अवसर पर बोल रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदस्यता ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस इलाके (रोहतक) में पार्टी का पहले सूखा था, जो आज कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद अब हरा-भरा हो गया है।
प्रदेश पार्टी कार्यालय में सोमवार को कांग्रेस के पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर व भीम अवॉर्डी स्वीटी बूरा अपने पति भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान दीपक हुड्डा के साथ भाजपा में शामिल हो गए। उनके अलावा पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, रेवाड़ी के सतीश यादव और सन्नी यादव, मोहित धन्वंतरि, व्यापार विंग के रोहतक प्रधान साहिल मग्गू सहित अन्य लोगों ने भी भाजपा का दामन थामा है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समारोह में कहा कि उन्होंने अपने पैतृक घर को ई-लाइब्रेरी में परिवर्तित किया है तथा अपने हिस्से की तीन एकड़ भूमि में से एक एकड़ दान दे दी है। सरकार द्वारा प्रदेश में एक हजार ई-लाइब्रेरी स्थापित की गई हैं तथा युवाओं को सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा हर गांव में ई-लाइब्रेरी स्थापित की जा रही हैं। बिना पर्ची-बिना खर्ची तथा मेरिट के आधार पर नौकरी देने की प्रदेश सरकार की नीति से युवाओं का अब पढ़ाई में विश्वास बहाल हुआ है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत आगामी 5 वर्ष में विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनकर उभरेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने पुरानी विचारधारा को बदलते हुए अच्छे कार्य का समर्थन तथा गलत कार्य का विरोध करने की विचारधारा को अपनाया है। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा न देने वाला अमेरिका स्वयं अब मोदी का मुरीद बन गया है तथा रूस और यूक्रेन भी आज भारत की ओर देख रहे हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीयों को 24 घंटे का युद्ध विराम करवाकर हजारों भारतीयों को सुरक्षित भारत लाया गया। यह नए भारत की ताकत है। आज विश्व में भारत का गौरव बढ़ा है तथा विदेश में भारतीयों को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। अब कोई भी देश की आवाज को अनसुना नहीं कर सकता है। गत 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा से राम राज्य की कल्पना पूरी हुई है। वहीं कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा आमजन की पार्टी है, जिसमें प्रतिभा व मेहनत के दम पर जिम्मेदारी मिलती है।
इस अवसर पर सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता एवं सुरेंद्र पुनिया, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, मुख्यमंत्री के सलाहकार तरुण भंडारी, मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रचार गजेंद्र फोगाट, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकुमार कपूर, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी शमशेर सिंह खरक, पूर्व ओलंपियन योगेश्वर दत्त, प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय बंसल, प्रदेश सचिव रेनू डाबला, जिला अध्यक्ष एडवोकेट रणबीर ढाका, आदि मौजूद रहे।

मोदी-मनोहर ने कायम किया सुशासन का राज : नायब

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद नायब सिंह सैनी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की नीतियों को स्वीकार करते हुए पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का पूरा मान-सम्मान किया जायेगा। सरकार द्वारा देश व प्रदेश में शासन प्रणाली को बेहतर बनाया गया है। उन्होंने प्रदेश के खिलाड़ियों को देश के हीरे की संज्ञा देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बेहतर खेल नीति के परिणाम स्वरूप खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement