For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पहले के मुख्यमंत्री अपने जिले का ही विकास कराते थे : शाह

10:12 AM Sep 30, 2024 IST
पहले के मुख्यमंत्री अपने जिले का ही विकास कराते थे   शाह
गुरुग्राम के बादशाहपुर में रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रैली को संबोधित करते हुए। साथ हैं भाजपा प्रत्याशी राव नरबीर सिंह। -हप्र
Advertisement

नांगल चौधरी, 29 सितंबर (हप्र)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को यहां कहा कि
हरियाणा में पहले ऐसे मुख्यमंत्री होते थे, जोकि या तो किसी एक जाति का विकास करवाते थे या किसी एक जिले का। लेकिन अब 10 साल से प्रदेश में ऐसी सरकार है, जिसने सभी जातियों का तथा सभी जिलों का एक समान विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कई चेहरे मुख्यमंत्री की दौड़ में हैं, जबकि भाजपा में नायब सैनी ही मुख्यमंत्री बनेंगे।
शाह ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हरियाणा में आकर कह रहे हैं कि हरियाणा के नौजवानों के लिए अग्निवीर योजना धोखा है, जबकि वे राहुल गांधी को बताना चाहते हैं कि अग्निवीर योजना नौजवानों के लिए बहुत अच्छी योजना है। इसमें नौकरी करने के बाद युवाओं को 36 लाख रुपए की एफडी मिलती है। हरियाणा सरकार में नौकरी दी जाती है। इसके अलावा अन्य पैरामिलिट्री फोर्स में भी नौकरी में प्राथमिकता दी जाती है, इसलिए यह योजना युवाओं के लिए वरदान सिद्ध हो रही है। इस रैली का आयोजन पूर्व विधायक डॉ. अभय सिंह के समर्थन में किया गया था। उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसी सरकार ने विकास करवाया है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। भाजपा सरकार ने 36 बिरादरी का विकास किया है, पूरे प्रदेश में समान विकास किया गया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनेगी। भाजपा की पुन: सरकार बनने पर महिलाओं को 2100 रुपए दिए जाएंगे। 500 रुपए का गैस सिलेंडर दिया जाएगा। तथा 2 लाख युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची नौकरी दी जाएगी। लोगों को 10 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नांगल चौधरी के लोग अभय सिंह को जीता दो, इनको बड़ा आदमी बनाने का काम उनका है। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़ा वर्ग के लिए काम करती है, केंद्र सरकार में भी पिछड़ा वर्ग के मंत्री सबसे ज्यादा हैं।
रैली में किरण ने दिया श्रुति चौधरी काे श्रेय
भाजपा उम्मीदवार अभय सिंह यादव ने इस दौरान कहा कि उन्होंने नांगल चौधरी क्षेत्र में पानी पहुंचाया है तथा नांगल चौधरी क्षेत्र में विकास उन्होंने ही करवाया है। हालांकि रैली के दौरान उस समय बड़ी विचित्र स्थिति बन गई, जब राज्यसभा सांसद किरण चौधरी ने डॉ. अभय सिंह की बातों का समर्थन करने की बजाय अपनी बेटी श्रुति चौधरी के बारे में कहा कि इस इलाके में पानी पहुंचाने का श्रेय केवल श्रुति चौधरी को ही जाता है।

Advertisement

राव इंद्रजीत, रामबिलास और धर्मबीर सिंह की गैरहाजिरी चर्चा में

नांगल चौधरी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली के दौरान जिले के बड़े दिग्गज नेता गायब रहे। इन नेताओं ने रैली से दूरी बनाए रखी। नेताओं की यह दूरी अब लोगों में चर्चा का विषय भी बन गई है। इस रैली में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास शर्मा नजर नहीं आए। वहीं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह भी रैली में नजर नहीं आए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement