For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुरु जंभेश्वर विवि में ई-समिट ब्लेज आॅफ इनोवेशन शुरू

10:32 AM Aug 29, 2024 IST
गुरु जंभेश्वर विवि में ई समिट ब्लेज आॅफ इनोवेशन शुरू

हिसार, 28 अगस्त (हप्र)
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के पंडित दीनदयाल उपाध्याय इन्क्यूबेशन एंड इनोवेशन सैंटर (पीडीयूआईआईसी) के सौजन्य से ई-समिट ब्लेज आफ इनोवेशन 2024 बुधवार से विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह सभागार में शुरू हुआ।
विद्यार्थियों में उद्यमशीलता, नवाचार तथा स्टार्टअप के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए आयोजित की जा रही इस तीन दिवसीय समिट में विभिन्न विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों की 30 टीमें भाग ले रही हैं।
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने समिट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर भी उपस्थित रहे। अध्यक्षता पीडीयूआईआईसी के निदेशक प्रो. विशाल गुलाटी ने की।
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान समय में तकनीकों में तेजी से बदलाव आ रहा है। नई तकनीकों में विद्यार्थियों के लिए अद्भुत अवसर हैं। इसके लिए आवश्यक है कि विद्यार्थी नए आइडियाज पर काम करें तथा उन्हें मार्केटेबल प्रोडक्ट के रूप में विकसित करें। बदलती दुनिया में कामयाब होने के लिए कौशलयुक्त होना आवश्यक है। यह ई-समिट न केवल विद्यार्थियों को बल्कि शोधार्थियों व शिक्षार्थियों को भी नए स्टार्ट-अप व आइडियाज विकसित करने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन लगातार होते रहने चाहिए। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी इस समिट को प्रतिभागियों के लिए अत्यंत उपयोगी बताया। पीडीयूआईआईसी के निदेशक प्रो. विशाल गुलाटी ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान पहले दिन स्टार्ट-अप स्पॉटलाइट प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों ने अपने कौशल व स्टार्ट-अप से संबंधित अपने आइडियाज को ज्यूरी सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement