मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

द्वारका एक्सप्रेस-वे निर्माण पूरा, अब पीएम से मांगा उद्घाटन का समय

07:24 AM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 4 फरवरी (हप्र)
द्वारका एक्सप्रेस वे खुलने के लिए दिल्ली एनसीआर के लोगों का इंतजार इसी माह खत्म हो सकता है। जल्द ही दिल्ली और गुरुग्राम को जोड़ने वाला द्वारका एक्सप्रेस वे आम जनता के खोला जा सकता है। उम्मीद है कि दिल्ली गुरुग्राम के लोगों को इसी महीने इसका तोहफा मिल जाए। हरियाणा की सीमा में होने वाला निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार एक्सप्रेस-वे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोले जाने के लिए प्राधिकरण मुख्यालय से ग्रीन सिग्नल मिलने का इंतजार है। संभावना है कि द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करवाया जा सकता है। एक्सप्रेस-वे के सेफ्टी ऑडिट को पूरा कर लिया गया है और अब जल्द ही इस एक्सप्रेस-वे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का कार्य शुरू किया जा सकता है।
29 किलोमीटर लंबे द्वारका एक्सप्रेसवे की गुरुग्राम में लंबाई लगभग 19 किलोमीटर है। गुरुग्राम में यह एक्सप्रेसवे दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास से चौमा गांव तक है। गुरुग्राम में पड़ने वाले इस हिस्से का निर्माण कार्य और फिनिशिंग का काम पूरा कर लिया गया है।
हालांकि एक्सप्रेसवे के नीचे के हिस्से में कई दिन पहले से ही वाहनों की आवाजाही जारी है। दिल्ली के हिस्से में पड़ने वाले एक्सप्रेसवे का लगभग 85 फीसदी निर्माण हुआ है, बाकि बचा हुआ निर्माण जून के महीने तक पूरा होने की उम्मीद है। जिला प्रशासन की ओर से एक्सप्रेसवे को जल्द शुरू कराने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement