For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नारनौल में ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से तय की मतगणना स्टाफ की ड्यूटी

07:38 AM Oct 08, 2024 IST
नारनौल में ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से तय की मतगणना स्टाफ की ड्यूटी
Advertisement

नारनौल, 7 अक्टूबर (हप्र)
मतगणना को लेकर सोमवार को लघु सचिवालय में सभी मतगणना पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में मतगणना के लिए द्वितीय रेंडमाइजेशन कराई गई। यह प्रक्रिया आयोग के ऑनलाइन ईडीएमएस सॉफ्टवेयर के जरिए कराई गई। इसके तहत मतगणना स्टाफ को विधानसभा क्षेत्र अलाट किए गए। 8 अक्तूबर को सुबह 5 बजे मतगणना से पहले अंतिम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के तहत स्टाफ को मौके पर ही टेबल अलाॅट किए जाएंगे।
नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के लिए आईएएस मदन शीबा जार्ज को पर्यवेक्षक लगाया गया है। महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए आईएएस अधिकारी सूरज कुमार को पर्यवेक्षक लगाया है। नारनौल विधानसभा क्षेत्र के लिए आईएएस संजय कुमार को पर्यवेक्षक लगाया गया है। अटेली विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिकारी अरुण कुमार को पर्यवेक्षक लगाया गया है। जिलाधीश मोनिका गुप्ता ने मतगणना परिसर के चारों ओर 100 मीटर की परिधि को ‘पैदल यात्री क्षेत्र’ के रूप में चिन्हित किया है। इस परिधि में किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। जिलाधीश ने आदेशों में स्पष्ट किया है कि मतगणना प्रक्रिया 8 अक्तूबर को ओलंपिक क्लब हॉल नारनौल, पीआर सेंटर नारनौल, राजकीय कॉलेज नारनौल तथा महिला सिलाई सेंटर (आईटीआई) नारनौल में आयोजित की जाएगी।
नांगल चौधरी हलके की ईवीएम मतगणना के लिए 10 प्लस 1 टेबल लगेंगे। इसी प्रकार ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 18 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 8 टेबल लगेंगे। अटेली ईवीएम मतों की गणना के लिए 12 प्लस 1 टेबल लगेंगे वहीं ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 15 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 10 टेबल लगेंगे। उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ विधानसभा की ईवीएम मतों की गणना के लिए 14 प्लस 1 टेबल तथा ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 15 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 10 टेबल लगेंगे। नारनौल की ईवीएम मतों की गणना के लिए 14 प्लस 1 टेबल लगेंगे। ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 15 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 8 टेबल लगेंगे। ईवीएम की हर टेबल पर एक कांउटिंग असिस्टेंट, कांउटिंग सुपरवाइजर तथा एक माइक्रो आब्जर्वर होगा।
इन स्थानों पर होगी काउंटिंग
महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना पीआर सेंटर नारनौल में होगी। इसके साथ ही, नारनौल विधानसभा क्षेत्र की काउंटिंग राजकीय कालेज सभागार नारनौल में, नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र की महिला आईटीआई सिलाई सेंटर नारनौल में तथा अटेली विधानसभा क्षेत्र की नारनौल ओलंपिक क्लब हाल में मतगणना होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement