मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

DUSU Elections:  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शुरू, 21 उम्मीदवार मैदान में

10:36 AM Sep 27, 2024 IST
सांकेतिक फाइल फोटो।

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा)

Advertisement

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के ‘नॉर्थ' और ‘साउथ कैंपस' में शुक्रवार को छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी है। DU के विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थी दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU Elections) के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चुनाव के लिए वोट डाल रहे हैं।

लगभग 1.40 लाख छात्र मतदान के पात्र हैं। मतदान दो चरण में होगा। सुबह की पाली के छात्र दोपहर एक बजे तक और शाम की पाली के छात्र अपराह्न तीन बजे से शाम साढ़े सात बजे तक वोट डालेंगे। कुल 21 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए आठ, उपाध्यक्ष पद के लिए पांच तथा संयुक्त सचिव और सचिव पद के लिए चार-चार उम्मीदवार शामिल हैं।

Advertisement

इस वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), कांग्रेस समर्थित नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) तथा ‘ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन' (AISA) व ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया' (SFI) के वामपंथी गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है।

अध्यक्ष पद के लिए ABVP के ऋषभ चौधरी, NSUI के रौनक खत्री और AISA की सावी गुप्ता के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। उपाध्यक्ष पद पर ABVP के भानु प्रताप सिंह, NSUI के यश नांदल और AISA के आयुष मंडल के बीच मुकाबला है।

संयुक्त सचिव पद के लिए ABVP के अमन कपासिया, NSUI के लोकेश चौधरी और SFI की स्नेहा अग्रवाल आमने-सामने हैं। फिलहाल डूसू के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव ABVP से जबकि सचिव NSUI से हैं।

Advertisement
Tags :
delhi newsDelhi UniversityDelhi University Students Union ElectionsDUSU ElectionsHindi Newsडूसू चुनावदिल्ली विश्वविद्यालयदिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावदिल्ली समाचारहिंदी समाचार