मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सनौली रोड पर उड़ने वाली धूल, मिट्टी दुकानदारों, राहगीरों के लिए परेशानी

11:00 AM Jun 02, 2024 IST
पानीपत में निर्माणाधीन फोरलेन सनौली रोड पर मार्बल मार्केट के पास उड़ती धूल-मिट्टी। -हप्र

पानीपत, 1 जून (हप्र)
पानीपत शहर के संजय चौक से लेकर छाजपुर कुराड ड्रेन तक करीब 10 किमी लंबे सनौली रोड को फोरलेन बनाने का करीब चार माह से निर्माण कार्य चल रहा है। इस सड़क का हरियाणा राज्य सड़क एवं पुल विकास निगम (एचएसआरडीसी) द्वारा निर्माण करवाया जा रहा है और सर्वोदय कंस्ट्रक्शन कंपनी को इसका टेंडर दिया गया है।
इस रोड पर गांव उग्राखेड़ी के पास मार्बल मार्केट के करीब 800 मीटर के एरिया में जहां पर कई वर्षों से बारिश के मौसम में हर
बार पानी भरा रहता था, वहां मार्बल मार्केट में अब कंक्रीट के बड़े-बड़े ब्लॉक लगाये जा रहे हैं और सड़क के दोनों तरफ नाले बनाये जा रहे हैं।
ठेकेदार ने मार्बल मार्केट के एरिया में विधायक धर्म सिंह छौक्कर के पेट्रोल पंप से लेकर उग्राखेड़ी मोड़ से कुछ पहले तक करीब 700 मीटर के एरिया में एक तरफ तो कंक्रीट के ब्लाक लगा दिये हैं और दूसरी तरफ अभी ब्लाक लगाये जाने बाकी हैं।
कंक्रीट के ब्लाकों पर डाली गई रेत व मिट्टी और दूसरी तरफ निर्माणाधीन सड़क पर रोड़े, बजरी, मिट्टी व रेत पड़ी होने से भारी मात्रा में धूल-मिट्टी उड़ती रहती है, जिससे मार्बल मार्केट के करीब 100 दुकानदारों व शोरूम मालिकों, 100 से ज्यादा दूसरे परचुन व चाय आदि के दुकानदारों और यहां से गुजरने वाले हजारों वाहन चालकों परेशानी का सामना करना पड़ता है।
मार्बल मार्केट के प्रधान सुरेश जैन का कहना है कि पहले तो 5-6 सालों से मार्बल मार्केट के पास सड़क पर पानी भरने से उनकी दुकानदारी ठप होकर रह गई थी और अब करीब 5 माह से जब से निर्माण कार्य चल रहा है, धूल व मिट्टी उड़ने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन सड़क पर सुबह से लेकर शाम तक अच्छी तरह से पानी का छिड़काव करवाया जाये। सर्व समाज एकता मंच के प्रधान एवं स्थानीय गांव उग्राखेड़ी निवासी रामरतन शर्मा ने कहा कि ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन सड़क पर सही से पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। इस सड़क पर उड़ने वाली धूल व मिट्टी से स्थानीय दुकानदारों के अलावा राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
एचएसआरडीसी के जेई बोले
एचएसआरडीसी के जेई रविंद्र कादियान ने कहा कि ठेकेदार ने मार्बल मार्केट, गांव निंबरी व छाजपुर के पास पानी के चार टैंकर निर्माणाधीन सड़क पर पानी का छिड़काव करने के लिये लगाये हुए हैं, लेकिन भीषण गर्मी के चलते पानी का छिड़काव करते ही बहुत जल्द पानी सूख जाता है। उन्होंने कहा कि धूल-मिट्टी की वजह से किसी को भी परेशानी नहीं होने देंगे और जरूरत के अनुसार टैंकरों की संख्या ठेकेदार को कहकर बढ़वाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement