मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धूमधाम से मना दशहरा, जाम से बदहाल रहा जिला

07:38 AM Oct 13, 2024 IST

मोहाली,12 अक्तूबर (हप्र)
मोहाली में दशहरे के मौके पर जहां एक ओर दशहरा ग्राउंड में जबरदस्त रौनक रही तो वहीं इसी रौनक के बीच शहर की सड़कों पर जबरदस्त ट्रैफिक जाम लग गया। हालात यह हो गए कि ट्रैफिक कंट्रोल नहीं हो सका। एक मिनट में पार होने वाली लाइट्स पर वाहन चालक करीब बीस मिनट तक अटके रहे। मोहाली में करीब छह जगह पर दशहरा मेला आयोजित किया गया। हरेक मेले की खूबी एकदम अलग रही। हालांकि दशहरा पर्व को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे जो असफल रहे। मोहाली से चंडीगढ़ आनेे वाले मार्ग पर घंटों जाम लगा रहा।
कमेटी ने मनाया 47वां दशहरा
सेक्टर 77 में दशहरा कमेटी की ओर से मनाए गए दशहरा मेले में रावण के 70 और कुंभकरण व मेघनाद के 65-65 फुट के पुतलों को जलाया गया। मेले में सबसे पहले मेघनाद, कुंभकरण और सबसे आखिर में रावण के पुतले को आग लगाई गई। इसके अलावा चौथा पुतला भी जलाया गया जो कि नशे का था। इन पुतलों को मेरठ से आए कलाकारों की ओर से तैयार किया गया था। श्री महादेव क्लब फेज 5 के कलाकारों की ओर से क्लब की प्रधान बलजीत कौर की देखरेख में राम रावण युद्ध के अलावा कई दृश्यों को मंचन किया गया। महिंद्रा एंड महिंद्र स्वराज डिवीजन के सहयोग से करवाए गए इस दशहरा मेले में डीसी आशिका जैन मुख्य मेहमान थीं। परंतु किसी जरूरी कार्य के चलते वह नहीं पहुंच पाई।
सेक्टर 79 में मोहाली कला, सभ्याचार और वेलफेयर क्लब की ओर से पहली बार दशहरा मनाया गया। इस मौके कलाकारों द्वारा तैयार किया गया 100 फुट के रावन और 70 फुट के मेघनाद और कुंभकरण के पुतलों को आग लगाई गई। फेज 1 स्थित अंकुश क्लब की ओर से भी दशहरा मनाया गया।
बलौंगी का दशहरा रहा यादगार
गांव बलोंगी में भी रामलीला कमेटी की ओर से दशहरा मनाया गाया। इस मौके काफी संख्या में लोग दशहरा समारोह देखने के लिए पहुंचे हुए थे।
सेक्टर-70 में श्री रामलीला एवं दशहरा कमेटी की ओर से अमर अस्पताल के साथ लगते ग्राउंड में दशहरा मनाया गया।

Advertisement

Advertisement