मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दुष्यंत नहीं लड़ेंगे लोस चुनाव, हिसार से नैना उम्मीदवार

07:05 AM Apr 17, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 16 अप्रैल
हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अलबत्ता उनकी माता और बाढड़ा से जजपा विधायक नैना चौटाला को पार्टी ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है। हिसार में देवीलाल परिवार के तीन सदस्य इस बार आमने-सामने होंगे। भाजपा ने चौ. रणजीत सिंह को उतारा है। वहीं इनेलो की ओर से सुनैना चौटाला का चुनाव लड़ना तय है।
जजपा अध्यक्ष अजय चौटाला व पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत ने पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद लोकसभा के पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। हिसार से नैना के अलावा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सिरसा संसदीय क्षेत्र से पार्टी ने पूर्व विधायक रमेश खटक को टिकट दिया है। भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी ने डॉ. अजय सिंह चौटाला के पुराने साथी राव बहादुर सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वर्ष 2014 में भी उन्होंने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे। पार्टी ने राहुल यादव फाजिलपुरिया को गुरुग्राम से टिकट दिया है। फाजिलपुरिया बॉलीवुड के स्टार सिंगर हैं। राहुल गुरुग्राम के एक छोटे से गांव फाजिलपुर झाड़सा से निकल कर बड़े पर्दे पर छाए हैं। वह निरंतर जजपा में सक्रिय तौर पर राजनीति कर रहे हैं। इसी तरह फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से युवा नेता नलिन हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। नलिन हुड्डा फरीदाबाद में युवा जजपा के जिलाध्यक्ष हैं। कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े हैं।

आप : पंजाब से शेष चार उम्मीदवारों का भी ऐलान

चंडीगढ़ (एजेंसी) : आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब की चार और लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। इस घोषणा के साथ ही आप ने पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने एक एक पोस्ट के जरिये बताया कि जालंधर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से पार्टी ने शिअद के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू को उम्मीदवार बनाया है। टीनू के अलावा फिरोजपुर से जगदीप सिंह काका बराड़, गुरदासपुर से अमनशेर सिंह कलसी और लुधियाना लोकसभा क्षेत्र से अशोक पाराशर पप्पी को उतारा गया है।

Advertisement

भाजपा : बठिंडा से परमपाल कौर, होशियारपुर से अनीता सोमप्रकाश मैदान में

भाजपा ने पंजाब की होशियारपुर सीट से केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश की की पत्नी अनीता सोम प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने बठिंडा से पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू को मैदान में उतारा है। भाजपा ने बाबा बकाला सीट से पूर्व विधायक मंजीत सिंह मन्ना मियां विंड को खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

Advertisement
Advertisement