For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वोटिंग के दौरान मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग से की गई निगरानी

11:38 AM May 26, 2024 IST
वोटिंग के दौरान मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग से की गई निगरानी
Advertisement

गुरुग्राम, 25 मई (हप्र)
लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत शनिवार को जिले में शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी 1333 मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की गई। सभी मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग के लिए लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में विशेष कंट्रोल रूम बनाया गया था। जहां पर 45 स्क्रीन पर सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने तक डेडिकेटिड टीम पल-पल की गतिविधियों पर नजर बनाए रही। इस दौरान गुड़गांव लोकसभा की इलेक्शन ऑब्जर्वर डॉ. दिलराज कौर ने भी की जा रही निगरानी का निरीक्षण एवं अवलोकन किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में पारदर्शी व भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न हो इसी उद्देश्य के साथ निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत यह कंट्रोल रूम बनाया गया था। वहीं क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर ड्रोन से भी निगरानी की गयी थी। उन्होंने कहा कि निष्पक्षता से मतदान पूरा कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी गंभीरता से कार्यरत रहा।

घूम-घूम कर मतदान के लिए प्रेरित किया

रेवाड़ी (हप्र) : यंग मेन्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बॉडी बिल्डर अमित स्वामी व उनके साथियों ने जहां स्वयं मतदान में हिस्सा लिया, वहीं घूम-घूम कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्हाेंने मॉडल टाउन स्थित हिन्दू सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने के बाद लोगों को प्रेरित किया। इस मौके पर उनके साथ आरसीसीआई अध्यक्ष वीके शर्मा, भाजपा नेता अमित यादव, राकेश यादव एडवोकेट, नगर पार्षद निहाल यादव, हुकम यादव, गरिमा भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×