मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जींद में डंपिंग प्वाइंट्स का होगा काम तमाम

12:36 PM Jun 04, 2023 IST
Advertisement

जींद, 3 जून (हप्र)

हांसी रोड और बणखंडी के पास 10 एकड़ में कूड़े के बड़े-बड़े ढेरों से शहरवासियों को जल्द ही छुटकारा मिलेगा। इसके लिए नगर परिषद ने दीनबंधू सर छोटूराम साइंस एंड टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय, मुरथल के साथ मिलकर योजना बनाई है। विश्वविद्यालय के विभाग की टीम ने शनिवार को शहर में नगर परिषद के अधिकारियों के डंपिंग प्वाइंट्स का निरीक्षण किया। इस दौरान मुरथल विश्वविद्यालय से सुनीता, सौरभ जागलान,जींद नप अभियंता अमित कुमार,कनिष्ठ अभियंता पंकज कुमार,स्वच्छता निरीक्षक नीलम, सुरेन्द्र सिवाच आदि मौजूद रहे।

Advertisement

जींद नगर परिषद चेयरपर्सन डा. अनुराधा सैनी के प्रतिनिधि एवं भाजपा के जिला महामंत्री डा. राजसैनी ने बताया कि नगर परिषद वर्षों से शहर का कूड़ा इन डंपिंग प्वाइंट्स पर डालती है। कूड़े के ढेर शहरवासियों के लिए बड़ी समस्या बन चुके हैं। आसपास दुर्गंध फैलती रहती है और बीमारी फैलने का खतरा रहता है। कई बार आगजनी की घटनाएं होती हैं। डा.राज सैनी ने बताया कि अब नगर परिषद दीनबंधू सर छोटूराम सांइस एवं टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय मुरथल, सोनीपत से कचरे के निस्तारण के लिए विशेष तकनीकी सहायता ले रही है। विश्वविद्यालय का विभाग कचरे के वजन, मिश्रण का आकलन करेगा। उसके बाद एस्टीमेट बनाकर सरकार को भेजा जाएगा। योजना के अनुसार कूड़े के ढेरों से पत्थर, प्लास्टिक, मिट्टी अलग की जाएगी और इसकी रिसाइकिलिंग की जाएगी। यह योजना के सिरे चढ़ने से शहरवासियों को कूड़े इन ढेरों से छुटकारा मिल सकेगा।

Advertisement