मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘राजनीतिक द्वेष के चलते विपक्ष पर हो रही एकतरफा कार्रवाई’

10:37 AM Mar 23, 2024 IST
संदीप सिंह

झज्जर, 22 मार्च (हप्र)
गीता भुक्कल,विधायक एवं पूर्व मंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस के खाते सीज किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे पूरी तरह गैर-कानूनी और अलोकतांत्रिक करार दिया। गीता ने कहा कि पूरे देश में आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन ठीक चुनाव के मध्य देश के सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के विरूद्ध इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक द्वेष को दर्शाती है। गीता ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव का होना जरूरी है। निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रत्येक दल को लेवल प्लेयिंग फील्ड मिलना चाहिए। चुनाव के दौरान सभी दलों को समान अवसर प्राप्त होने आवश्यक हैं लेकिन सत्ताधारी भाजपा देश की राजनीति पर एकाधिकार स्थापित करने की मंशा से लगातार विपक्ष को निशाना बना रही है। स्वतंत्र जांच एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं पर आनन-फानन में कार्रवाई की जा रही है। बिना दोष साबित किया विपक्ष के नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। इंडिया गठबंधन की सहयोगी आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के विरुद्ध की गई कार्रवाई, इसी कड़ी का हिस्सा प्रतीत होती है।
नारनौल (हप्र) : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा आजाद चौक में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर संदीप गुप्ता नूनीवाला ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी मुख्यमंत्री को बिना किसी सबूत और तथ्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया हो। उन्होंने कहा कि थोड़े से ही समय में अरविंद केजरीवाल ने जिस प्रकार देश की जनता में लोकप्रियता पाई है और अपनी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलवाया है, उससे परेशान होकर भाजपा की तानाशाह सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया।

Advertisement

खाते फ्रीज करना गैर-कानूनी : संदीप सिंह

भिवानी (हप्र) : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य संदीप सिंह ने सरकार द्वारा कांग्रेस के खाते सीज किए जाने पर उन्होंने इसे पूरी तरह गैर-कानूनी और अलोकतांत्रिक करार दिया। संदीप सिंह ने कहा कि पूरे देश में आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन ठीक चुनाव के मध्य देश के सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के विरूद्ध इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक द्वेष को दर्शाती है। एआईसीसी सदस्य ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव का होना जरूरी है। चुनाव के दौरान सभी दलों को समान अवसर प्राप्त होने आवश्यक है, लेकिन सत्ताधारी भाजपा देश की राजनीति पर एकाधिकार स्थापित करने की मंशा से लगातार विपक्ष को निशाना बना रही है। स्वतंत्र जांच एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं पर आनन-फानन में कार्रवाई की जा रही है। विपक्ष के नेताओं को जेल भेजा जा रहा है।

तानाशाही कर रही भाजपा : किरमारा

हिसार (हप्र) : आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष दलबीर किरमारा ने दद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। उन्होंने इसे केन्द्र की भाजपा सरकार की तानाशाही की पराकाष्ठा बताते हुए कहा कि अपने खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने के लिए मोदी सरकार ने ईडी व सीबीआई जैसी संस्थाओं को हथियार बना रखा है।
दलबीर किरमारा ने कहा कि बेवजह विवाद पैदा करके किसी को बदनाम करना भाजपा की पुरानी आदत रही है। वास्तव में लगभग एक-डेढ़ साल की जांच के दौरान ईडी अभी तक पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ न तो सबूत ढूंढ पाई और न ही आरोप तय कर पाई। सोची समझी साजिश के तहत केन्द्र सरकार ने ईडी को इशारा करके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवा दिया, जो निंदनीय है।

Advertisement

Advertisement