For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पहाड़ी जीवट के बूते प्रवीण सिंह ने जीता पुरस्कार, सुक्खू, जयराम ने दी बधाई

07:18 AM Jan 11, 2024 IST
पहाड़ी जीवट के बूते प्रवीण सिंह ने जीता पुरस्कार  सुक्खू  जयराम ने दी बधाई
दिल्ली में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से पुरस्कार प्राप्त करते बीएसएफ के एएसआई प्रवीण सिंह।
Advertisement

सोलन, 10 जनवरी (निस)
विषम भौगोलिक परिस्थितियों में रहने वाले हिमाचल प्रदेश के लोगों को यूं ही पहाड़ से जीवट वाले नहीं कहा जाता। अपनी इसी विकट जीवनशैली के चलते यहां के लोग शारीरिक व मानसिक तौर पर इतने मजबूत होते हैं कि पहाड़ सी चुनौतियां भी उनके सामने बौनी हो जाती हैं। ऐसा ही कुछ कारनामा दिखा चुके हैं कांगड़ा जिले के बीएसएफ के एएसआई प्रवीण सिंह, जिसकी बदौलत उन्हें राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने मंगलवार को नयी दिल्ली में आयोजित समारोह में साहसिक खेल गतिविधियों के क्षेत्र में दिये जाने वाले पुरस्कार तेनजिंग नोर्गे पुरस्कार से सम्मानित किया। इसी मंच से हिमाचल की बेटी और इंडिया कबड्डी टीम की कप्तान रितु नेगी भी अर्जुन अवार्ड से
सम्मानित हुईं।
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एएसआई प्रवीण को यह प्रतिष्ठित सम्मान मिलने पर बधाई दी है।
प्रवीण सिंह को वर्ष 2022 का प्रतिष्ठित तेनजिंग नोर्गे नेशनल एडवेंचर अवार्ड (लाइफ टाइम अचीवमेंट) मिला है। साहसिक खेल गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को यह सम्मान प्रदान किया जाता है। पुरस्कार के रूप में उन्हें एक प्रतिमा, सम्मान पत्र व 15 लाख रुपए नकद प्रदान किए गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement