For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लिंडा ड्रेन टूटने से शहर के दीदार नगर में 3 फुट तक पानी जमा

07:52 AM Jul 13, 2023 IST
लिंडा ड्रेन टूटने से शहर के दीदार नगर में 3 फुट तक पानी जमा
कुरुक्षेत्र के दीदार नगर में पानी को रोकने के लिए गेट पर कट्टे रखती महिला। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 12 जुलाई (हप्र)
पिछले चार दिनों से हो रही बरसात एवं जोगना खेड़ा-दबखेड़ी के नजदीक लिंडा ड्रेन के टूटने से शहर के दीदार नगर, शांति नगर तथा कल्याण नगर इत्यादि रिहायशी क्षेत्रों पिहोवा रोड से लेकर नरकातारी रोड तक तथा आसपास के गांवों में काफी पानी आ गया है। कई स्थानों पर तो तीन फुट से भी अधिक पानी पहुंच गया है।
साथ ही सरस्वती नदी भी ओवरफ्लो कर रही है। सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुम्मन सिंह किरमच के अनुसार सरस्वती नदी के पाट की क्षमता लगभग 200 क्यूसिक पानी की है, जबकि इस समय इसमें काफी अधिक पानी बह रहा है।
पिहोवा रोड पर दीदार नगर में स्थित एक मकान मालिक सुरेन्द्र प्रजापति ने बताया कि उसका मकान चाहे सड़क पर अभी तक पहुंचे पानी से लगभग 2 फुट उंचाई पर है, लेकिन उसे आशंका है कि रात तक यह पानी उसके घर में घुस सकता है। इस क्षेत्र में कईं घरों में पानी घुस गया है। पशुओं का चारा भी खराब हो गया है। उल्लेखनीय है कि लिंडा ड्रेन तीन दिन पहले ओवरफ्लो हुई थी। अब इसमें बहाव ज्यादा आने के कारण इसका पानी शहर तक पहुंच गया है। उधर प्रशासन द्वारा भी इन लोगों की सुरक्षित जगह पर पहुंचाने में मदद की जा रही है।
नगर परिषद थानेसर के कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जोकि ट्रैक्टर ट्राली में इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं। दूसरी ओर नहरी पानी का बहाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिससे जिला के गांव रामगढ़, दबखेड़ी, जोगनाखेड़ा, दीवाना, अधोया, खेड़ी मारकंडा, डीडी कॉलोनी में नहर का पानी पहुंच गया है।
कुछ लोगों ने बढ़ते पानी की स्थिति को देखते हुए अपने घरों के दरवाजों के आगे मिट्टी तथा रेत इत्यादि के भरे हुए कट्टे भी रखने शुरू कर दिए हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×