मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डकेट का शतक, इंगलैंड दो विकेट पर 207 रन

06:56 AM Feb 17, 2024 IST
राजकोट में शुक्रवार को शतक बनाने के बाद दर्शकों की ओर देखते इंग्ालैंड ने सलामी बल्लेबाज बेन डकेट। - प्रेट्र
Advertisement

राजकोट, 16 फरवरी (एजेंसी)
रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने लेकिन इंगलैंड ने सलामी बल्लेबाज बेन डकेट के नाबाद तूफानी शतक से भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में दो विकेट पर 207 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा। डकेट 118 गेंद में 21 चौकों और दो छक्कों से नाबाद 133 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने जैक क्राउली (15) के साथ पहले विकेट के लिए 89 और ओली पोप (55 गेंद में 39 रन, पांच चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। स्टंप के समय जो रूट नौ रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे।
भारत के पहली पारी के 445 रन से इंगलैंड अब 238 रन पीछे है। इंगलैंड के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि उसने अब तक 35 ओवर में 32 बाउंड्री लगाई हैं जिसमें 29 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। भारत ने पदार्पण कर रहे ध्रुव जुरेल (104 गेंद में 46 रन, दो चौके, तीन छक्के) और अश्विन (89 गेंद में 37 रन, छह चौके) के बीच आठवें विकेट की 77 रन की साझेदारी से पहली पारी में 445 रन बनाए।
डकेट ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 19 चौकों की मदद से सिर्फ 88 गेंद में अपना तीसरा शतक पूरा किया। इससे पहले अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के बाद 500 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने। अश्विन को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकार थी। क्राउली उनकी गेंद को स्वीप करने के प्रयास में हवा में उछाल गए और शॉर्ट फाइन लेग पर रजत पाटीदार ने आसान कैच लपका।
सुबह के सत्र में दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जुरेल और अश्विन ने पारी को संभाला। अश्विन के पिच पर दौड़ने के कारण मैदानी अंपायर जोएल विल्सन ने भारतीय टीम पर पांच रन का जुर्माना लगाया। भारत को पहले दिन भी चेतावनी मिली थी जब जडेजा ने ऐसा किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement