मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Drug Smuggling: अमेरिका में मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में दो भारतीय गिरफ्तार

09:51 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

वाशिंगटन, दो अगस्त (भाषा)

Drug Smuggling: अमेरिका में मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का नशीला पदार्थ भी बरामद हुआ है।

Advertisement

न्याय विभाग ने यह जानकारी दी। न्याय विभाग ने बताया कि आरोपियों की पहचान 28 वर्षीय सिमरनजीत सिंह और 19 वर्षीय गुसिमरत सिंह के रूप में हुई है और वे कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो के निवासी थे। उसने बताया कि भारतीय नागरिकों पर मादक पदार्थ की तस्करी करने का आरोप है।

आरोपियों को 29 जुलाई को बोस्टन की एक अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें हिरासत में भेज दिया था। स्थानीय पुलिस ने एक ट्रैक्टर से 400 किलोग्राम से अधिक की कोकीन बरामद करने के बाद दोनों भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया था।

कोकीन की कीमत लगभग 1.05 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। अमेरिका में मादक पदार्थ की तस्करी का दोषी पाए जाने पर अधिकतम 20 साल और कम से कम तीन साल की सजा का प्रावधान है। साथ ही दस लाख अमेरिकी डॉलर तक के जुर्माने का प्रावधान है।

Advertisement
Tags :
Drug traffickingdrug trafficking in AmericaHindi NewsInternational newsUS drug smugglersअंतरराष्ट्रीय समाचारअमेरिका नशा तस्करअमेरिका में नशा तस्करीनशा तस्करीहिंदी समाचार
Advertisement