For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

22 लाख लेकर नशा तस्कर को छोड़ा, सीआईए टू इंचार्ज सहित 5 कर्मी सस्पेंड

08:53 AM Jun 24, 2024 IST
22 लाख लेकर नशा तस्कर को छोड़ा  सीआईए टू इंचार्ज सहित 5 कर्मी सस्पेंड
Advertisement

पानीपत, 23 जून (हप्र)
नशा तस्करों से पुलिस वालों की सौदेबाजी का पता चलने पर एसपी अजीत सिंह शेखावत ने एक एसआई सहित 5 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। ये सभी पुलिसवाले सीआईए टू में तैनात थे। इन पर नशा तस्करों से 30 लाख रुपए की सौदेबाजी करने का आरोप है। पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपियों ने नशा तस्करी में पकड़े गए एक आरोपी को छोड़ दिया, जबकि दूसरे आरोपी से बरामद नशीले पदार्थों की मात्रा कम दिखा दी। तस्करों से पुलिस कर्मियों ने 22 लाख रुपए ले लिए और 8 लाख रुपए अभी लेने बाकी थे। एसपी अजीत सिंह शेखावत के संज्ञान में मामला आने पर इसकी जांच करवाई गई। प्रथम दृष्टि में आरोप सही पाए जाने पर एसपी ने तत्कालीन सीआईए टू प्रभारी एसआई सौरभ, हवलदार उमेद व पुनीत और सिपाही दीपक व मनदीप को सस्पेंड कर दिया है। एसपी ने इस मामले की विभागीय जांच के भी निर्देश दिए हैं।
जानकारी के अनुसार सीआईए टू टीम ने 9 मई को रोहतक के गांव चिड़ी निवासी सुमित उर्फ मोनू को 1.2 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। आरोप है कि सीआईए टू की टीम ने मामले में आरोपियों से लाखों रुपए वसूल लिए। प्राथमिक जांच में सामने आया कि सुमित उर्फ मोनू के साथ उसी के गांव का रविंद्र भी अफीम लेकर जा रहा था। उसके पास ढाई किलो अफीम थी। पुलिस ने उससे 30 लाख रुपए में सौदा कर लिया और रविंद्र को छोड़ दिया। जबकि, सुमित को गिरफ्तार कर उससे अफीम की बरामदगी कम दिखाई। इसके बाद पुलिस ने उनसे 22 लाख रुपए ले लिए, जबकि 8 लाख रुपए लेने थे। एसपी के आदेश पर गांव चिड़ी निवासी आरोपी रविंद्र को 10 दिन बाद फिर गिरफ्तार किया गया। उसने पूछताछ में पूरा खुलासा पुलिस के सामने कर दिया।

निरीक्षण को पहुंचे सेशन जज तो देर से खोला गेट

इससे पहले भी 4 मई को सेशन जज सीआईए टू का निरीक्षण करने पहुंचे थे, लेकिन सीआईए टू का मैन गेट बहुत देरी से खोला गया। मामला संज्ञान में आने पर एसपी ने सीआईए टू प्रभारी सौरभ, एसआई जयवीर और मुंशी को निलंबित कर दिया था। इस मामले में एसपी अजीत सिंह शेखावत ने पांचों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने की पुष्टि की है और कहा कि उनके खिलाफ विभागीय जांच अभी चल रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×