For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जागरूकता से ही लगेगा नशे पर अंकुश : अभय सिंह यादव

08:42 AM Jun 18, 2024 IST
जागरूकता से ही लगेगा नशे पर अंकुश   अभय सिंह यादव
मंडी अटेली में सोमवार को आयोजित विचार गोष्ठी में मौजूद सिंचाई मंत्री अभय सिंह यादव व अन्य। -निस
Advertisement

मंडी अटेली, 17 जून (निस)
नारनौल-रेवाड़ी मार्ग पर बोचडिय़ां मोड़ पर राव ओमप्रकाश इंजीनियर के कृषि फार्म पर नशे की रोकथाम व लड़क़ा-लड़कियों के घर से भाग कर विवाह करने के दुष्परिणामों को लेकर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी में सिंचाई मंत्री डॉ. अभय सिंह यादव सहित अटेली क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने इन पर अंकुश लगाने के लिए अपने-अपने विचार रखे। उपस्थित लोगों ने मंत्री के समक्ष क्षेत्र में दीर्घकालीन पानी का प्रबंधन करने की मांग की। इस पर मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के लिए योजना बनायी जाएगी। इस मौके पर राव ओमप्रकाश इंजीनियर नेेे मंत्री डॉ. अभय सिंह यादव व अन्य गणमान्य लोगों का अभिनंदन किया।
सिंचाई मंत्री राव अभय सिंह यादव ने कहा कि नशे के खिलाफ कानून बनाने से ज्यादा समाज के लोगों को इसमें अपनी भागीदारी दे कर गांव, मोहल्ला आदि बेचने व इसका प्रयोग करने वालों के खिलाफ अभियान चला कर पुलिस व प्रशासन को अवगत करना होगा। सरकार द्वारा केवल बनाने से कार्य नहीं चलेगा। मंत्री ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि समाज में बढ़ता नशा आने वाली पीढिय़ों के लिए भंयकर खतरे का संकेत है। सरकारों ने सामाजिक बुराइयों के खिलाफ अनेक कानून बनाये हुए हैं, लेकिन जब तक समाज के आम व खास लोग आगे आकर ऐसे मामलों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करते तब तक यह समस्या रहेगी। नशे में शामिल पाये जाने वाले युवा, व्यक्ति यों पर पंचायत स्तर पर कठोर कदम उठाकर उन पर सामाजिक दबाब बनाने के साथ कानून का सहारा लें।
विचार गोष्ठी में युवक-युवतियों द्वारा अपनी मर्जी से घर से भागकर विवाह आदि करने पर भी चर्चा  की गई।
इस मौके पर छात्र संघ के पूर्व प्रधान अनिल यादव, राजेंद्र चेयरमैन, समाज सेवी तेजप्रकाश, राजाराम नांगल, विक्रम सिंह एडवोकेट, नंबरदार शिवराज, कर्मबीर पहलवान, श्रीराम पंच, रिटायर्ड टीटी रामूतार, अभय सिंह पंच, पूर्व सरपंच हरदूल, रामफल पहलवान, बिरेंद्र पोपट सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement