For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चालकों को करवाना होगा रजिस्ट्रेशन

08:56 AM Nov 15, 2023 IST
चालकों को करवाना होगा रजिस्ट्रेशन
पानीपत शहर में ई-रिक्शा के कागजातों की जांच करती यातायात पुलिस। -निस
Advertisement

पानीपत, 14 नवंबर (निस)
बाबरपुर ट्रैफिक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विकास ने बताया कि एसपी अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने व महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस ने अब सभी ऑटो के रजिस्ट्रेशन के बाद ई-रिक्शा चालकों का रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
सभी ई-रिक्शा चालक नाम पता, रजिस्ट्रेशन नंबर, लाइसेंस, इश्योरेंश, परमिट, प्रदूषण पर्ची व मालिक व ड्राइवर का मोबाइल नंबर, आधार कार्ड इत्यादि असल दस्तावेज साथ लेकर बाबरपुर ट्रेफिक थाना में पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करवायें।
पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ऑटो चालकों की तरह ही ई-रिक्शा चालकों को भी 4 अंक का यूनीक कोड युक्त नंबर दिया जाएगा। जिला में हर रूट पर चलने वाले ई-रिक्शा का विस्तृत ब्योरा दर्ज किया जाएगा।

Advertisement

रजिस्ट्रेशन नंबर से होगी ई-रिक्शा की पहचान

इंस्पेक्टर विकास ने बताया कि जिला यातायात पुलिस द्वारा ई-रिक्शा चालकों का रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू कर दी गई है और 30 नवंबर तक सभी को अपना रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी होगा। दस्तावेज की जांच व पुलिस वेरिफिकेशन के बाद यातायात पुलिस द्वारा ई-रिक्शा चालकों को रजिस्ट्रेशन नंबर आवंटित किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन नंबर का स्टीकर ई-रिक्शा पर चस्पा किया जाएगा और उस नंबर से ही ई-रिक्शा की पहचान होगी। इससे जहां अपराध पर अंकुश लगेगा, वहीं आमजन को बेहतर सुरक्षित माहौल मिलेगा। इंस्पेक्टर विकास ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा एक दिसंबर से चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। चैकिंग के दौरान जिस भी ई-रिक्शा पर यूनिक कोड स्टीकर नही होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement