For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मनीमाजरा में पीने के पानी की किल्लत

06:41 AM Oct 11, 2024 IST
मनीमाजरा में पीने के पानी की किल्लत
Advertisement

मनीमाजरा, 10 अक्तूबर (हप्र)
स्मार्ट सिटी के नाम पर मनीमाजरावासियों को परोसी गई 24 घंटे पीने के पानी की परियोजना लोगों के लिए सिरदर्दी का कारण बन रही है। लोगों का आरोप है कि यहां पीने का पानी पिछले दो माह से फुल प्रेशर से एक घंटा भी नहीं आता। मनीमाजरा में पीने के पानी की किल्लत लगातार बनी हुई है।
लोगों का कहना है कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने यहां 24 घंटे पीने के पानी की परियोजना का शिलान्यास किया था। उस समय अधिकारियों ने परियोजना के मात्र दो चार दिन में ही शुरू होने की बात कही थी, लेकिन अब दो माह से भी ज्यादा समय होने के बाद 24 घंटे जल परियोजना शुरू नहीं हुई ।
वहीं मनीमाजरा पब्लिक हैल्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि परियोजना को अमलीजामा पहनाने के लिए कार्य जारी है जोकि इसी माह खत्म हो जायेगा। लाइनें सही होने के बाद सप्लाई पूरी दी जायेगी।

Advertisement

अधिकारियों ने किया गुमराह : चंचल

मनीमाजरा रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान चितरंजन चंचल ने कहा कि यह परियोजना अधिकारियों ने मात्र कागजों में दिखा कर सरकार व प्रशासन को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि यहां लोग लो प्रेशर, पीने की पानी की पर्याप्त आपूर्ति के लिए जूझ रहे हैं लेकिन कोई कुछ नहीं कर रहा है।

तमाशा देख रहेजनप्रतिनिधि : मलकीत

कांग्रेस के प्रदेश सचिव मलकीत सिंह ने कहा कि मनीमाजरा के लोग पर्याप्त पानी के लिए तरस रहे हैं, लेकिन जनप्रतिनिधि इस समस्या का स्थाई समाधान करवाने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठ तमाशा देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां लोगों की दिक्कत को शीघ्र दूर कर 24 घंटे नहीं मात्र दो घंटे दो टाइम सुचारू पानी की आपूर्ति की जानी चाहिए।

Advertisement

गंदे पानी से पैदा हो रहीं बिमारियां : गिरी

समाजसेवी रामेश्वर गिरी ने कहा कि मनीमाजरा के पानी की सप्लाई को सुचारू करने के लिए पूरे शहर की सड़कें खोद कर रख दी गई हैं। लेकिन पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कई इलाको में अभी भी गंदा पानी सप्लाई हो रहा है जिससे बिमारियां पैदा हो रही हैं।

Advertisement
Advertisement