मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डीआरडीए परिसर : अंदर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत, बाहर गंदगी के ढेर

07:32 AM Jul 26, 2024 IST
जींद स्थित डीआरडीए परिसर में पसरी गंदगी और आसपास उगी कांग्रेस घास। - हप्र
Advertisement

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 25 जुलाई
जिला प्रशासन ने बुधवार से विशेष स्वच्छता अभियान शुरू किया है, जो 14 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान ग्राम पंचायतों द्वारा गांवों में सफाई करवाने से लेकर सरकारी कार्यालय परिसरों की विशेष सफाई का रोडमैप तैयार किया गया है। डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने बुधवार को इस सिलसिले में अधिकारियों की बैठक लेकर 14 अगस्त तक चलने वाले विशेष स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए जरूरी निर्देश दिए।
विशेष स्वच्छता अभियान का संचालन डीआरडीए स्थित जिला परिषद के सीईओ कार्यालय से होना है। सीईओ का कार्यालय जिला परिषद परिसर में है। जिस विभाग के जिम्मे दूसरे सरकारी विभागों के कार्यालयों से लेकर गांवों में सफाई करवाने की है, खुद उसका अपना घर स्वच्छता को मुंह चिढ़ा रहा है। हालत यह है कि डीआरडीए परिसर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। गंदगी उन अधिकारियों की नाक के नीचे है, जिन्हें जिले में स्वच्छता अभियान चलाना है। गंदगी के ढेरों के अलावा यहां कंडम खड़े वाहन भी कार्यालय परिसर को बदसूरत बना रहे हैं। इन कंडम वाहनों के नीचे गंदगी का साम्राज्य है। पूरे परिसर में जगह-जगह कांग्रेस घास खड़ी है, जिससे कई तरह की बीमारी होती हैं।

सीईओ कार्यालय के सामने की लॉन भी बदहाल

जिला परिषद सीईओ के कार्यालय के सामने गोहाना रोड के साथ बहुत बड़ी लॉन है। इस लॉन में कई बार सरकारी कार्यक्रम भी होते हैं, लेकिन लॉन का रखरखाव सही तरीके से नहीं हो रहा। यह लंबे समय से बदहाली की शिकार है। जिस कारण यहां एडीसी कार्यालय से लेकर जिला परिषद और दूसरे सरकारी कार्यालय में आने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है।

Advertisement

संबंधित अधिकारियों को देंगे सफाई के निर्देश : डीसी

इस मामले में डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि वह संबंधित अधिकारियों को डीआरडीए परिसर से हर तरह की गंदगी साफ करवा कर इसे स्वच्छता का रोल मॉडल बनाने के लिए कहेंगे।

Advertisement
Advertisement