For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डॉ. रमा कांता की पुस्तक ‘भारत गौरव’ का विमोचन

10:17 AM Sep 28, 2024 IST
डॉ  रमा कांता की पुस्तक ‘भारत गौरव’ का विमोचन
रोहतक में शुक्रवार को आयोजित गोष्ठी में डॉ. रमा कांता शर्मा की पुस्तक ‘भारत गौरव’ का विमोचन करते साहित्यकार। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 27 सितंबर (हप्र)
प्रज्ञा साहित्यिक मंच रोहतक के तत्वावधान में शुक्रवार को एक साहित्यिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का मुख्य आकर्षण वरिष्ठ लेखिका डॉ. रमा कांता शर्मा के बाल नाटक पर आधारित ‘भारत गौरव’ पुस्तक का विमोचन रहा। डॉ. रमा कांता ने बाल नाटकमाला के छह भागों की विषयवस्तु पर प्रकाश डाला। गोष्ठी में उपस्थित सभी वरिष्ठ साहित्यकारों ने अमर बलिदानी सरदार भगत सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किए और अपनी-अपनी रचनाओं का पाठ किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार रामकिशन राठी, प्रो. शामलाल कौशल, राजेन्द्र अवस्थी, आशा खत्री ‘लता’, बृजबाला गुप्ता, निधि गुप्ता के अतिरिक्त वरिष्ठ कलाकार रामपाल बल्हारा, हाइफा अध्यक्ष प्रो. जनार्दन शर्मा, स्त्री शक्ति संगठन एवं स्वच्छ हिंदी वैश्विक हिंदी अभियान की संचालक ममता शर्मा ने सहभागिता की। गोष्ठी में हिंदी के प्रयोग को बढ़ावा देने पर विमर्श हुआ। सभी साहित्यकारों ने रचनाओं का पाठ किया और पुस्तकों का आदान-प्रदान किया।
साहित्यिक मंच के अध्यक्ष डॉ. मधुकांत अनूप बंसल ने आशा व्यक्त की कि साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े सभी महानुभावों के मिलेजुले प्रयासों से इस दिशा में रोहतक निरन्तर आगे बढ़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement