For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिमला के गेयटी थिएटर में हुआ डॉ. राही का सम्मान

10:07 AM Jun 12, 2024 IST
शिमला के गेयटी थिएटर में हुआ डॉ  राही का सम्मान
नरवाना में साहित्यकार डॉ. जगदीप शर्मा राही को विशिष्ट साहित्य सृजन के लिए शिमला के विशिष्ट गेयटी थिएटर में राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार एवं सम्मान समारोह में सम्मानित करते गोपाल किरण समाजसेवी संस्था के सदस्य। -निस
Advertisement

नरवाना, 11 जून (निस)
नरवाना शहर के प्रतिष्ठित एवं नामचीन साहित्यकार डॉ. जगदीप शर्मा राही को विशिष्ट साहित्य सृजन के लिए शिमला, हिमाचल प्रदेश के विशिष्ट गेयटी थिएटर में गोपाल किरण समाजसेवी संस्था के द्वारा राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार एवं सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया।
डॉ. राही ने बताया कि कार्यक्रम में देश प्रदेश के शोधार्थी छात्र-छात्राएं और साहित्य सर्जक आए हुए थे, जिन्होंने अपने शोध पत्र और रचनाओं का पाठ किया। नालंदा विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग की छात्रा कुमार वर्षा ने सरहप्पा के साहित्यिक अवदान पर अपना गंभीर शोध पत्र पढ़ा।
बैंगलोर विश्वविद्यालय से युवा एवं खेल विभाग की निदेशक प्रोफेसर श्रीमती चांदना ने बतौर विशिष्ट अतिथि आमंत्रित अतिथियों का अभिनंदन किया। भोपाल शहर से पधारे पुलिस विभाग के डीएसपी मोहन सिंह ने बहुत सुंदर काव्य पाठ किया। इनके साथ ही हरियाणा प्रदेश की विशेषताओं को बतलाता हुआ डॉ. राही ने अपना प्रतिनिधि गीत म्हारा हरियाणा प्रदेश जी तै प्यारा सै का पाठ किया। इसी मंच से डॉ. राही ने शिमला वासियों के बीच अपने गीत रघुपति नंदन राघव राम को भी प्रमोट किया। गौरतलब है कि अभी हाल ही में डॉ. राही संपूर्ण रामायण को मुख्य मुख्य बिंदुओं के साथ केवल 34 पदों में समाहित करते हुए एक गीत के रूप में समाहित किया है, जिसे यू-ट्यूब पर रघुपति नंदन राघव राम बाई डॉ. जगदीप शर्मा राही के नाम से सर्च किया जा सकता है। डॉ. राही की इस उपलब्धि पर हरियाणा प्रांत के सुधी साहित्यकारों और साहित्य प्रेमियों ने डॉ. राही को बधाई प्रदान की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×