For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डॉ. अंबेडकर ने भेदभाव को खत्म करने का काम किया : रमन त्यागी

10:47 AM Apr 15, 2024 IST
डॉ  अंबेडकर ने भेदभाव को खत्म करने का काम किया   रमन त्यागी
यमुनानगर में कांग्रेस नेता रमन त्यागी डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 14 अप्रैल (हप्र)
डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में भूखड़ी गाव में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष रमन त्यागी पहुंचे।
उन्होंने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और कहा कि डॉक्टर अंबेडकर से हमें कुछ सीखने की जरूरत है।
कांग्रेस नेता रमन त्यागी ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर भारत के संविधान निर्माता थे। उन्होंने देश के लिए संविधान बनाया। बाबा साहेब की अध्यक्षता में ही दुनिया का सबसे लंबा लिखित संविधान तैयार किया गया था। 14 अप्रैल, 1891 को इनका जन्म एक गरीब और दलित परिवार में हुआ। इस साल बाबा साहेब की 133वीं जयंती मनाई जा रही है। दलित परिवार में जन्म लेने के कारण बाबा साहेब अंबेडकर को बचपन से ही जाति को लेकर भेदभाव का सामना करना पड़ा, लेकिन सशक्त शिक्षा के बल पर उन्होंने जाति के बंधन को कमजोर कर दिया। उन्होंने स्वयं तो शिक्षा हासिल की ही, साथ ही दलित, वंचितों, मजदूरों और महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़े होकर लंबी लड़ाई भी लड़ी। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के अनमोल विचारों से सफल होने और मजबूत बनने की प्रेरणा मिलती है। इस मौके पर मोहनलाल कंबोज, कमल, सहीराम, सनी, सोनू, रणबीर, अशोक, शशि पाल, सोमनाथ, तुलसीराम, जरनैल, संदीप, रामेश्वर, विजयपाल, बालकृष्ण, काशीराम भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×