For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डबल इंजन सरकार कर रही शहीदों के सपनों को साकार : नायब सैनी

08:55 AM Aug 01, 2024 IST
डबल इंजन सरकार कर रही शहीदों के सपनों को साकार   नायब सैनी
सिरसा में बुधवार को शहीद उधम सिंह शहीदी महासम्मेलन को संबोधित करते सीएम नायब सिंह सैनी। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 31 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए उनके दिखाए मार्ग पर चल रही हैं। देश व प्रदेश में विकास कार्यों में आमूलचूल परिवर्तन आया है। डबल इंजन की सरकार ने नई योजनाओं को शुरु करके शहीदों के सपनों को पूरा करने का बीड़ा उठाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 9वीं कक्षा की इतिहास की पुस्तक में प्रदेश सरकार ने शहीद उधम सिंह की जीवनी को शामिल किया है। यह उनके प्रति हमारी एक सच्ची श्रद्धांजलि है।
वे बुधवार को सिरसा के डेरा बाबा भूमणशाह संगर सरिस्ता में शिरोमणि शहीद उधम सिंह के 84वें शहीदी महासम्मेलन में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत जनसमूह को संबोधितकर रहे थे। मुख्यमंत्री ने सिरसा, करनाल, रादौर, भूना, कुरुक्षेत्र, रतिया, जगाधरी में निर्माणाधीन कंबोज धर्मशालाओं के लिए 51 लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने हिसार के पुराने गवर्नमेंट कॉलेज के मैदान में लगी शहीद उधम सिंह की प्रतिमा के पास उनके नाम पर लाइब्रेरी बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने एनएच-9 से डेरा बाबा भूमण शाह रोड के फोरलेन की मांग पर कहा कि इसके लिए अगर जमीन उपलब्ध होगी तो सरकार इसे फोरलेन बनाएगी।

गुरुद्वारा श्रीचिल्ला साहिब में टेका माथा

मुख्यमंत्री ने सिरसा के ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्रीचिल्ला साहिब में माथा टेका। इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों को 77 कनाल 7 मरला भूमि की रजिस्ट्री भी सौंपी। इस मौके पर बिजली व जेल मंत्री चौ़ रणजीत सिंह, सिरसा विधायक गोपाल कांडा, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, पूर्व सांसद डॉ़. अशोक तंवर, पूर्व चेयरमैन गुरदेव सिंह राही, बाबा जगतार सिंह, कार सेवा वाले बाबा गुरमीत सिंह, बाबा नरेंद्र सिंह, हरियाणा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के निदेशक सरदार हरपाल सिंह गिल, सरदार मनजिंद्र सिंह सिरसा, लखविंद्र पाल सिंह ग्रेवाल, गुरु नानक मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सुरेंद्र सिंह वैदवाला, उपायुक्त आरके सिंह, पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×