मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिमाचल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आज से फिर सामान्य रूप से शुरू होगी ओपीडी

08:00 AM Aug 21, 2024 IST

शिमला, 20 अगस्त (हप्र)
कोलकाता रेप एंड मर्डर मामले में हड़ताल पर चल रहे हिमाचल प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर बुधवार 21 अगस्त से फिर से काम पर लौट आएंगे। स्टेट एसोसिएशन ऑफ मेडिकल एंड डेंटल कॉलेज टीचर्स ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में कमेटी गठित करने और प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिए जाने के बाद यह हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया है।
संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर बलबीर सिंह वर्मा और महासचिव पीयूष कपिल ने आज शिमला में कहा कि डॉक्टरों में इस घटना को लेकर जबरदस्त रोष है और घटना के विरोध में आज से सैमडीकॉट व रेजिडेंट डॉक्टर संगठन ने सामूहिक रूप से आईजीएमसी शिमला से प्रदेश सचिवालय तक शांति मार्च निकाला और संगठन के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद हुई संगठन की बैठक में 21 अगस्त से मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में स्वास्थ्य सेवाएं फिर से बहाल करने का निर्णय लिया गया। इनमें नियमित रूप से ओपीडी आरंभ करना और ऑपरेशन थियेटर फिर से चालू करना शामिल है।
इससे पूर्व लगभग डेढ़ घंटा इंतजार करने के बाद डॉक्टरों की मुख्यमंत्री सुक्खू से मुलाकात हुई। इस पर नाराज आधे डॉक्टर मुख्यमंत्री से बिना मिले ही लौट गए। ट्रेनी डॉक्टर अभिषेक शर्मा ने कहा कि कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुआ अपराध भयानक है।
इस बीच आज लगातार चौथे दिन प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित रहीं।
डॉक्टरों के संगठनों के आश्वासन के बावजूद मरीजों को सरकारी अथवा निजी अस्पतालों में उचित इलाज नहीं मिल पाया। ऐसे में मरीज आज भी दर-दर भटकते रहे। प्रदेश सरकार के प्रीमियर स्वास्थ्य संस्थान आईजीएमसी शिमला और डेंटल कॉलेज में आज भी सभी मरीजों की अपॉइंटमेंट डॉक्टरों ने रद्द कर दी।
ऐसे में राज्य के दूरदराज क्षेत्रों से इलाज करवाने शिमला पहुंचे मरीजों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement