For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डॉक्टरों, नर्सिंग स्टॉफ, कर्मियों ने दिया स्वच्छता का संदेश

11:48 AM Apr 08, 2024 IST
डॉक्टरों  नर्सिंग स्टॉफ  कर्मियों ने दिया स्वच्छता का संदेश
पीजीआई चंडीगढ़ में रविवार को आयोजित स्वच्छता वाकाथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विपिन कौशल। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

चंडीगढ़, 7 अप्रैल (ट्रिन्यू)
पीजीआई चंडीगढ़ में रविवार को ‘आइए टीम अप टू क्लीन’ विषय पर आयोजित स्वच्छता वाकाथॉन का समापन हुआ। स्वच्छता संदेशों से सजी तख्तियां लेकर 200 से अधिक उत्साही लोगों ने कैरॉन ब्लॉक, पीजीआईएमईआर से न्यू पार्क, हावड़ा लाइन तक एक साथ मार्च किया।
वाकाथॉन को स्वच्छता पखवाड़ा की सह-आयोजक डॉ. मीनल भाटिया ने पीजीआईएमईआर के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विपिन कौशल की गरिमामयी उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अस्पताल प्रशासन के स्वच्छता अधिकारी रवि दत्त शर्मा और टीम सुबह 6:15 बजे तालियों की गड़गड़ाहट और ‘आओ मिलकर सफाई करें’ के नारों के बीच रवाना हुई। वाकाथॉन में रेजिडेंट डॉक्टरों, नर्सिंग अधिकारियों, हाउसकीपिंग और स्वच्छता कर्मचारियों और पीजीआई रेजिडेंट कल्याण सोसायटी के सदस्यों ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। पीजीआईएमईआर के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विपिन कौशल कि स्वच्छता अच्छे स्वास्थ्य और बीमारी की रोकथाम की दिशा में पहला कदम है। बुनियादी साफ-सफाई और स्वच्छता को नजरअंदाज करने से स्वास्थ्य खराब होता है। वॉकथॉन पूरे वर्ष स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता के साथ संपन्न हुआ, जबकि स्वच्छता पखवाड़ा 15 अप्रैल तक जारी रहेगा, जिसमें आने वाले सप्ताह में विभिन्न आकर्षक गतिविधियां शामिल होंगी।
पीजीआईएमईआर के निदेशक प्रोफेसर विवेक लाल ने अपने संदेश में कहा कि मुझे आज स्वच्छता वाकाथॉन में शामिल नहीं हो पाने का अफसोस है, लेकिन मैं इस महत्वपूर्ण पहल के लिए अपना पूरा समर्थन देता हूं। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में जालंधर रेंज के जीएसटी कमिश्नर कुमार गौरव धवन, इंजीनियरिंग सर्विसिस के प्रभारी प्रो. बीआर मित्तल, प्रो. राकेश कपूर, अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक प्रो. संदीप बंसल, चिकित्सा अधीक्षक हॉस्पिटल कर्नल जीएस भाटी, पंकज तलवार और सुख फाउंडेशन के अध्यक्ष अमित दीवान भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement