For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Doctor Rape and Murder Case: बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, OPD प्रभावित

10:29 AM Aug 14, 2024 IST
doctor rape and murder case  बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी  opd प्रभावित
रेजिडेंट डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने बुधवार को गुवाहाटी के गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोलकाता में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पीटीआई फोटो

कोलकाता, 14 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Doctor Rape and Murder Case: पश्चिम बंगाल में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना के विरोध में चिकित्सक बुधवार को भी हड़ताल पर हैं और इस दौरान लगभग सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं। देश के अन्य हिस्सों में भी डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

सभी सरकारी अस्पतालों के बाह्य रोगी विभागों (ओपीडी) के पर्ची काउंटरों पर मरीजों की लंबी कतारें लगी रहीं। यहां वरिष्ठ चिकित्सकों ने कनिष्ठ चिकित्सकों के साथ मिलकर अपराध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisement

एक प्रदर्शनकारी चिकित्सक ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘हमारी कोई नई मांग नहीं है। हमने देखा है कि लोगों के एक समूह को बचाने का प्रयास किया गया है। कुछ लोगों ने आरजी कर अस्पताल के घटनास्थल वाले तल पर निर्माण कार्य शुरू करके सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की है। हमें अपना विरोध रोकने का कोई कारण नहीं दिखता।''

पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के संयुक्त मंच (द वेस्ट बेंगाल जॉइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स) ने राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी में काम बंद करने का आह्वान किया था। कनिष्ठ और वरिष्ठ चिकित्सकों, प्रशिक्षुओं तथा अन्य कर्मियों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर और नारे लगाकर महिला चिकित्सक को न्याय दिलाने की मांग की।

एक चिकित्सक ने कहा, ‘‘आपातकालीन सेवाएं संचालित हैं। लेकिन हम विरोध नहीं करेंगे तो पीड़िता को न्याय नहीं मिलेगा। कुछ मरीजों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।'' महिला चिकित्सक की हत्या की मजिस्ट्रेट जांच की मांग कर रहे आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस को जांच पूरी करने के लिए 14 अगस्त तक का समय दिया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आदेश दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×