मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पूंजीपतियों के आगे झुकने मत देना किसान की पगड़ी

09:04 AM May 24, 2024 IST
कैथल में बृहस्पतिवार को आयोजित रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते अभय चौटाला। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 23 मई (हप्र)
कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से इनेलो के उम्मीदवार अभय चौटाला ने जाट धर्मशाला में कहा कि 25 मई को हरियाणा में राजनीतिक व्यवस्था के परिवर्तन का अवसर है। इस दिन इनेलो को वोट देकर उन्हें संसद में भेजें। वे संसद में पहंुचकर कमेरे वर्ग की आवाज बुलंद करेंगे। देश की सरकार को किसानों की बात सुननी होगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जाट समाज निर्णायक भूमिका में है। उन्होंने कहा कि किसान और कौम की पगड़ी की लाज अब आपके हाथ में है। इसे पूंजीपतियों के सामने झुकने मत देना। अगर तुमने कोई चूक कर दी तो भविष्य में तुम किसानों के साथ कोई खड़ा नहीं होगा। आज समय है कि अपने पराये की पहचान करनी होगी। राष्ट्रीय किसान संगठन ने किसान आंदोलन समेत विधानसभा में किसानों की आवाज उठाने की ऐवज में अभय सिंह चौटाला को अपना समर्थन दिया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नवीन जिंदल और सुशील गुप्ता ने सांसद रहते हुए कभी भी किसानों की समस्याओं को नहीं उठाया। आप पार्टी का तो एसवाईएल पर रवैया हमेशा नकारामत्क रहा है। वैसे भी कुरुक्षेत्र में आप पार्टी के उम्मीदवार सुशील गुप्ता का कोई आधार नहीं है। उनके सामने चुनावी मैदान में उतरे भाजपा के नवीन जिंदल और इंडिया गठबंधन के सुशील गुप्ता दोनों ही बड़े पंूजीपति है। यह चुनाव पूंजीपति बनाम किसान का चुनाव है। किसान आंदोलन के दौरान 750 किसानों ने अपनी जान गवांई, लेकिन फिर भी सरकार ने कुछ नहीं किया। नवीन जिंदल के संकल्प पत्र पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये उनका चुनावी स्टंट है। वे कुरुक्षेत्र के लोगों को अपना परिवार बताकर वोट बटोरना चाहते हैं लेकिन लोग उनकी बातों में आने वाले नहीं है। गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता को तो यहां कोई जानता तक नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि ये दोनों उम्मीदवार मेरे मुकाबले में कहीं नहीं ठहरते हैं। इसके साथ ही अपने भाषणों के दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को भी बहस की चुनौती देते हुए कहा कि वे भाजपा से मिले हुए हैं।
सभी को पता है कि हुड्डा ने राज्यसभा के चुनाव में इनेलो और कांग्रेस के सांझे उम्मीदवार आरके आनंद को हरवा दिया था। उस चुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवार की विजयी हुई थी।

Advertisement

125 किलोमीटर लंबा रोड शो

शाहाबाद मारकंडा (निस) : अभय चौटाला ने रोड शो के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन किया और 125 किलोमीटर लंबा मार्ग तय किया। रोड शो रादौर, लाडवा, बाबैन, शाहाबाद, कलसानी, ठोल, इस्माईलाबाद, पिहोवा, मुस्तापुर, ज्योतिसर, कुरूक्षेत्र से होता हुआ पिपली में संपन्न हुआ। कुरुक्षेत्र इनेलो के जिलाध्यक्ष बूटा सिंह लूखी ने यह जानकारी दी और कहा कि उमड़े जनसैलाब से पता चलता है कि उनकी जीत पक्की है।

कैथल में रोड शो

कैथल (हप्र) : इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने बृहस्पतिवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जिले में विशाल रोड शो निकाला। रोड शो में कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी व वाहनों का बड़ा काफिला निकला। लघु सचिावलय के पास से इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा की अगुवाई में यह रोड शो शुरू हुआ। अर्जुन चौटाला साथ में मौजूद रहे। रोड शो करनाल रोड से होते हुए पिहोवा चौक पहुंचा।  पिहोवा चौक पर रामपाल माजरा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जननायक ताऊ देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए अभय चौटाला लोगों की आवाज बुलंद करते हैं। एक सच्चे नेता हैं। पूरे रोड शो में अभय चौटाला को लेकर लोगों में विशेष क्रेज दिखाई दिया। अभय चौटाला ने रोड शो में आए लोगों व रोड शो के दौरान मिलने वाले लोगों से वोट की अपील की।

Advertisement

Advertisement