For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डीएम हैफेड पहुंचेे मंडी, कहा-मामले की होगी जांच

10:32 AM May 05, 2024 IST
डीएम हैफेड पहुंचेे मंडी  कहा मामले की होगी जांच
चीका मार्केट कमेटी कार्यालय में आढ़तियों की समस्याएं सुनते डीएम हैफेड कृष्ण श्योराण। -निस
Advertisement

गुहला चीका, 4 मई (निस)
चीका अनाज मंडी में गेहूं के कट्टों की लोडिंग व अनलोडिंग की एवज में रिश्वत मांगने का समाचार ‘दैनिक ट्रिब्यून’ में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद शनिवार को डीएम हैफेड कैथल कृष्ण श्योराण चीका पहुंचे।
यहां मार्केट कमेटी कार्यालय में डीएम ने आढ़तियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान आढ़ती एसोसिएशन की तरफ से डीएम को एक लिखित शिकायत पत्र भी सौंपा।
आढ़तियों ने शिकायत पत्र में बताया कि हैफेड के गोदामों में गेहूं की अनलोडिंग करवाने वाले कर्मचारी घटौती के नाम पर आढ़तियों से पैसे की मांग करते हैं।
आढ़तियों ने डीएम के समक्ष वाहन चालकों द्वारा गेहूं उठाने की एवज में 9 रुपए कट्टा तक का नजराना मांगने का मामला भी रखा, जिस पर हैफेड डीएम ने मामले की जांच करवाने का बात कही। आढ़तियों ने डीएम को बताया कि गेहूं घटौती के नाम पर कर्मचारी आढ़तियों को तंग करते। भंडारण स्थल पर जाने वाले गेहूं की गाड़ी में जितना भी गेहूं कम पाया जाता है, संबंधित कर्मचारी तुरंत गेहूं पूरा करने का फरमान सुना देते हैं। इस दौरान आढ़तियों ने डीएम को बताया कि हैफेड के गोदामों में
लगे धर्मकांटों में वजन का अंतर आ रहा है और इन धर्म कांटों की जांच करवाई जाए।
डीएम हैफेड ने आढ़तियों को भरोसा दिलाया कि वे मामले की गहराई से जांच करवाएंगे और जो भी कर्मचारी पैसे मांगने का आरोपी पाया गया, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि इस समय हैफेड के लगभग तीन लाख कट्टे व डीएफएससी के लगभग साढ़े चार लाख कट्टे मंडियों में पड़े हैं, जिन्हें जल्द भंडारण स्थल तक पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नौ मई को होने वाली मुख्यमंत्री की रैली से पहले शैड के नीचे से सारे गेहूं का उठान करवा दिया जाएगा।
इस मौके पर उनके साथ डीएफएससी इंस्पेक्टर जयभगवान, मार्केट कमेटी सचिव सतबीर राविश, मंडी प्रधान जयपाल गर्ग, जय भगवान गोयल, सुरेश प्रजापती सहित कई आढ़ती मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×