For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले डीएलसी सुपवा के कुलपति गजेंद्र चौहान

10:41 AM Jul 12, 2023 IST
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले डीएलसी सुपवा के कुलपति गजेंद्र चौहान
राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू
Advertisement

रोहतक, 11 जुलाई (हप्र)
प्राध्यापकों द्वारा सातवें पे कमीशन की मांग को लेकर 70 दिन से धरने प्रदर्शन के बीच मंगलवार को डीएलसी सुपवा के कुलपति गजेंद्र चौहान ने राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन मैं हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात में गजेंद्र चौहान ने उन्हें विश्वविद्यालय, की प्रगति और कुलपति के रूप में उनके द्वारा की गई प्रमुख पहलों, बुनियादी ढांचे, शिक्षा, और कर्मचारी कल्याण आदि के बारे में जानकारी दी।
यहां जारी बयान में कुलपति गजेंद्र चौहान ने दावा किया कि राष्ट्रपति ने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि वह निकट भविष्य में परिसर का दौरा करेंगी और छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों से मिलेंगी।
कुलपति गजेंद्र चौहान ने बताया कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने विश्वविद्यालय में चल रहे कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति को यह जानकर प्रसन्नता हुई कि डीएलसी सुपवा फिल्म और टीवी में डिग्री कार्यक्रम प्रदान करने वाला देश का एक मात्र संस्थान है। विश्वविद्यालय आज व्यावहारिक प्रशिक्षण पर जोर देने के साथ सर्टिफिकेट से लेकर पीएचडी स्तर तक के कार्यक्रम चला रहा है।
उन्होंने राष्ट्रपति को जानकारी दी कि डीएलसी सुपवा के छात्र राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर लगातार पुरस्कार जीत रहे हैं, और हमारा ध्यान अपने छात्रों को सर्वोत्तम कौशल प्रदान करना है।
इस उद्देश्य के लिए वह व्यक्तिगत रूप से कलाकारों और फिल्म अभिनेताओं, निर्माताओं और निर्देशकों जैसे हेमा मालिनी, प्रियदर्शन, यशपाल शर्मा, जॉनी लीवर, कैलाश खेर, सुधा चंद्रन और कई अन्य लोगों को विश्वविद्यालय से जोड़ रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×