मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दिव्य योग मन्दिर ट्रस्ट को मिली एनसीवीईटी की मान्यता

07:12 AM Aug 29, 2024 IST
नयी दिल्ली में दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण एनसीवीईटी के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी टीम के साथ।

हरिद्वार, 28 अगस्त (ट्रिन्यू)
नयी दिल्ली स्थित कौशल भवन में राष्ट्रीय व्यवसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण परिषद (एनसीवीईटी) के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट को दोहरी मान्यता प्रदान की गयी। इस मान्यता से दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट कौशल का मूल्यांकन कर पुरस्कार प्रदान करने वाली संस्था बन गयी है।
इस अवसर पर दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इसके तहत कौशल विकास, आत्मनिर्भर भारत और रोजगार सृजन के पतंजलि के प्रयासों को बल मिलेगा। संस्थान की इस उपलब्धि से अब 60 से ज्यादा व्यवसायिक शिक्षा के कोर्स से सभी देशवासी लाभान्वित हो सकेंगे।
आचार्य ने कहा कि देश व दुनिया की बदलती परिस्थितियों व वातावरण को ध्यान में रखते हुए कौशल विकास व्यक्तियों के लिए उनके रोजगार के अवसर बढ़ाने में अत्यत महत्वपूर्ण है। इससे युवा वर्ग न केवल आत्मनिर्भर बनेगा अपितु अन्य के लिए रोजगार का सृजन भी करेगा और यदि देश का नागरिक समृद्ध होगा तो राष्ट्र भी समृद्ध होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता एनसीवीईटी के चेयरमैन अतुल तिवारी ने की।

Advertisement

Advertisement