मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

5 लाख की रिश्वत में जिला उद्यान अधिकारी, ड्राइवर समेत 3 काबू

08:55 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

जींद, 26 जुलाई (हप्र)
एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को जिला बागवानी अधिकारी विजय पन्नू, जिला उद्यान अधिकारी की सरकारी गाड़ी के ड्राइवर पवन समेत 3 लोगों को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। राज्य सरकार द्वारा पोली ग्रीन हाउस लगाने पर दी जाने वाली सब्सिडी उपलब्ध करवाने के बदले में आरोपियों ने रिश्वत ली।
एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के डीएसपी कमलदीप सिंह ने बताया कि ब्यूरो को शिकायतकर्ता जींद जिले के फरेन गांव के किसान ने बताया कि उसने राज्य सरकार द्वारा संचालित योजना के तहत पोली ग्रीन हाउस बनवाया। पोली ग्रीन हाउस लगाने पर राज्य सरकार सब्सिडी देती है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जिला बागवानी अधिकारी विजय पन्नू ने सब्सिडी उपलब्ध करवाने के बदले में उससे 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। एसीबी की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई और जिला उद्यान अधिकारी की दलाली करने वाले कुलवंत तथा जिला उद्यान अधिकारी के सरकारी ड्राइवर पवन को शुक्रवार को नरवाना-हिसार नेशनल हाईवे पर बद्दोवाल टोल प्लाजा के पास 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।
आरोप है कि जिला उद्यान अधिकारी की सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल रिश्वत लेने में किया जा रहा था। सरकारी गाड़ी को भी ब्यूरो ने अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान सरकारी कॉलेज के प्राध्यापक राजेश बूरा ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद रहे। ब्यूरो की टीम में इंस्पेक्टर दिनेश, एएसआई जगबीर, कमलदीप, नवदीप शामिल रहे।

तीनों को आज अदालत में किया जाएगा पेश

एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी कमलदीप सिंह ने बताया कि 5 लाख रुपए की यह रिश्वत जिला उद्यान अधिकारी विजय पन्नू के कहने पर ली जा रही थी। उनके सरकारी ड्राइवर पवन को सरकारी गाड़ी लेकर रिश्वत लेने भेजा गया था। दलाल कुलवंत ने भी कहा कि जिला उद्यान अधिकारी के लिए रिश्वत ली गई। इसके आधार पर जिला उद्यान अधिकारी विजय पन्नू को बाद में गिरफ्तार किया गया। तीनों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement