मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति की जिला कार्यकारिणी गठित

10:52 AM Oct 18, 2024 IST
भिवानी में बृहस्पतिवार को हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते वक्ता। -हप्र

भिवानी, 17 अक्तूबर (हप्र)
स्थानीय चौ. सुरेंद्र मेमोरियल पार्क में हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस दौरान सर्वसम्मति से समिति की जिला कार्यकारिणी का पुर्नगठन किया गया, जिसमें दिलबाग जांगड़ा को प्रधान, मीनू देवी को महिला जिला प्रधान, विनोद सांगा को उपप्रधान, मदनलाल सरोहा को महासचिव, प्रवीण कुमारी को सचिव, सुनील कुमार व अनिल कुमार को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके अलावा सुनील कुमार को भिवानी ब्लॉक, जयभगवान को बवानीखेड़ा ब्लॉक, बिजेंद्र सिंह को कैरू ब्लॉक, जोगेंद्र सिंह को सिवानी ब्लॉक, पवन कुमार को लोहारू ब्लॉक व संतलाल को तोशाम ब्लॉक का प्रधान चुना गया। कार्यकारिणी के पुर्नगठन के बाद हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के सदस्यों ने सरकार से शारीरिक शिक्षकों की विभिन्न मांगों को जल्द से जल्द पूरा किए जाने की मांग की। इस दौरान उन्होंने पीटीआई को भी जॉब सिक्योरिटी दिए जाने की मांग उठाई।
बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के प्रधान दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 10 वर्षों के अनुभव के आधार पर 58 वर्षों की जॉब सिक्योरिटी का विधेयक लाया जा रहा है, उसमें वर्ष 2010 में लगे 1983 पीटीआई को शामिल किया जाए तथा जॉब सिक्योरिटी दी जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा को खेलों में अव्वल बनाने में शारीरिक शिक्षकों का अहम योगदान है, लेकिन इसके बावजूद सरकार शारीरिक शिक्षकों के इस योगदान को नजरअंदाज करते हुए शारीरिक शिक्षकों को उनके अधिकारों से महरूम कर रही है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर मुन्नी देवी, प्रवीण, सतीश, राजेश कितलाना, सतीश यादव, सुरेंद्र सिंह घुसकानी, नीतू रानी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement