For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सस्पेंड

10:08 AM Jul 08, 2024 IST
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सस्पेंड
हिसार में रविवार को जिले की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करते जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ.बनवारी लाल। -हप्र
Advertisement

हिसार, 7 जुलाई (हप्र)
हिसार लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ.बनवारी ने 17 मामलों की सुनवाई कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त प्रदीप दहिया ने प्राप्त दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना का भरोसा देते हुए कहा कि शेष शिकायतों का समाधान भी समयबद्धता के साथ करवाया जाएगा।
जिला मौलिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने शिकायत दी कि हिसार की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया की कार्यप्रणाली अहंकार से भरी हुई है। अधिकारी द्वारा विभिन्न प्रकार से कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने उसी समय जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निर्मल दहिया को सस्पेंड व तबादले करने के निर्देश दिए।
बैठक के एजेंडा में रखी गई शिकायतों की गंभीरता से सुनवाई करते हुए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में रखे जाने वाले परिवादों में व्यक्तिगत शिकायतों की बजाय व्यापक जनहित तथा सार्वजनिक समस्याओं को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें। बैठक में गांव किरोड़ी निवासी भतेरी ने जहरीला स्प्रे करके फसल को खराब करने की शिकायत दी थी। पुलिस प्रशासन द्वारा मंत्री को अवगत करवाया गया कि इस मामले में एसआईटी का गठन किया जा चुका था, जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है। यह पारिवारिक मामला है, जिसमें कोर्ट में केस विचाराधीन है। मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि कोर्ट के फैसले उपरांत आगामी आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
इस अवसर पर डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, हांसी विधायक विनोद भयाना, बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, पूर्व मेयर गौतम सरदाना, भाजपा जिलाध्यक्ष आशा खेदड़, जिला परिषद चेयरमैन सोनू सिहाग डाटा, उपायुक्त प्रदीप दहिया, हिसार पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

कई परियाेजनाओं का शिलान्यास

बैठक से पहले गांव गढ़ी में जलापूर्ति सुधार के लिए अतिरिक्त संरचनाओं के निर्माण का शिलान्यास, गांव ढंढेरी में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण शिलान्यास, गांव देप्पल में जलापूर्ति योजना का नवीनीकरण एवं उन्नयन कार्यों का शिलान्यास, गांव ढाणी मेंहदा में जलघर का शिलान्यास, गांव कुंभा में बूस्टिंग स्टेशन व जल वितरण प्रणाली के कार्य का शिलान्यास, गांव ढ़ाणी पाल में जलघर का शिलान्यास, गांव कुलाना में जलापूर्ति के लिए पानी के प्रबंध कार्यों का शिलान्यास, हिसार विधानसभा क्षेत्र 23.985 किलोमीटर लंबी 12 सड़कों का चौड़ाकरण/सुदृढ़ीकरण कार्यों का शिलान्यास भी किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×