मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जिला निर्वाचन अधिकारी करेंगे सभी पोलिंग स्टेशन का निरीक्षण

07:03 AM Mar 28, 2024 IST
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चंडीगढ़ में वीडियो कानफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश देते हुए।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 27 मार्च
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को कबहा है कि वे संबंधित जिलों के पोलिंग स्टेशनों का निरीक्षण करें। बृहस्पतिवार-शुक्रवार तक उन्हें इस काम को पूरा करने को कहा है। साथ ही, उन्होंने कहा कि जिलों के अधिकारी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को विभिन्न माध्यमों से अधिक से अधिक जागरूक करने का काम भी करें। अनुराग ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी उपायुक्तों सह जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की।
हर पोलिंग स्टेशन के बाहर लगेंगे कैमरे : अग्रवाल ने कहा कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी अपने संबधित जिलों में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित करें। इसके स्थापित होने से काफी फायदा मिलेगा। हर पोलिंग स्टेशन के बाहर कैमरे लगाए जाएं ताकि पोलिंग स्टेशनों की निगरानी रखी जा सके। इसके अतिरिक्त, हर पोलिंग स्टेशन के बाहर टोल फी नम्बर 1950, सीईओ और डीईओ कार्यालयों के टेलीफोन नम्बर लगाएं जाएं ताकि यदि मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या आती है तो वह तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दे सकें।

सेल्फी प्वाइंट तैयार

सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गये हैं कि पोलिंग स्टेशनों पर सेल्फी प्वाइंट तैयार किए जाए। युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित किया जाए। साथ ही, मतदान करने के बाद क्यूआर कोड को स्कैन करके फोटो अपलोउ करने के लिए भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को अधिक जागरूक करने के लिए ईसीआई और हरियाणा निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार की गई वीडियो को स्थानीय केबल टीवी नेटवर्क के माध्यम से दिखाया जाए और ऑडियो को एफएम से प्रसारित किया जाए। उन्होंने बताया कि सी-विजिल एप पर 16 मार्च से अब तक 454 शिकायतें मिली हैं। इनमें से 329 सही पाई गई़ं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement